Daily Panchang 9 April 2021 आज का पंचांग और जानिए वे मंत्र जिनसे शुक्र ग्रह भर देंगे तिजोरी

ज्योतिष में दिए गए शुक्र शांति के उपाय को नियम के अनुसार करने से लोगों को भौतिक सुख मिलते हैं. इसके साथ ही जातकों के जीवन में ऐश्वर्य, धन, एवं समृद्धि आती है. व्यक्ति के कलात्मक गुणों का विकास होता है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2021, 11:18 AM IST
  • दोपहर 12:23 से 12:52 तक शुभ काम करें
  • सुबह 10:48 से 12:22 शुभ काम ना करें.
Daily Panchang 9 April 2021 आज का पंचांग और जानिए वे मंत्र जिनसे शुक्र ग्रह भर देंगे तिजोरी

नई दिल्लीः आज का पंचांग आपके लिए कई मायनों में खास है. 9 अप्रैल 2021 का दिन है. यह नई शुरुआत का समय भी है. चैत्र, कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है.

आज पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र के साथ शुक्ल योग है. इसके अलावा पंचांग में और क्या है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

दिन- शुक्रवार
महीना-शुक्लपक्ष, फाल्गुन
तिथि- त्रयोदशी

नक्षत्र
पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र के साथ शुक्ल योग है

शुभ मुहूर्त
दोपहर 12:23 से 12:52 तक शुभ काम करें

राहुकाल
सुबह 10:48 से 12:22 शुभ काम ना करें. 

यह भी पढ़िएः Daily Horoscope 9 April 2021 का राशिफल, मेष और कुंभ राशि वाले रहेंगे परेशान

शुक्र ग्रह शांति के मंत्र
ज्योतिष में दिए गए शुक्र शांति के उपाय को नियम के अनुसार करने से लोगों को भौतिक सुख मिलते हैं. इसके साथ ही जातकों के जीवन में ऐश्वर्य, धन, एवं समृद्धि आती है. व्यक्ति के कलात्मक गुणों का विकास होता है.  ज्योतिष में शुक्र का संबंध कला से जोड़ा गया है. अतः जो व्यक्ति कला की विभिन्न विधाओं से जुड़ा है तो ऐसे लोगों को शुक्र दोष के उपाय करने चाहिए. इससे उन्हें इस क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त होगी. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को वृषभ और तुला का स्वामी कहा जाता है. अर्थात इन राशियों के जातकों को शुक्र ग्रह के आसान उपाय करने चाहिए. शास्त्रो में कहा गया है कि शुक्र ग्रह मां लक्ष्मी जी का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए जो व्यक्ति शुक्र व्रत का पालन करता है उसे माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

जीवन में आर्थिक संपन्नता, प्रेम और आकर्षण में वृद्धि के लिए शुक्र बीज मंत्र "ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः" का उच्चारण करना चाहिए. 

इस मंत्र को कम से कम 16000 बार उच्चारण करना चाहिए और देश-काल-पात्र सिद्धांत के अनुसार कलयुग में इस मंत्र को 64000 बार जपने के लिए कहा गया है. 

इस मंत्र का भी जाप कर सकते हैं - ॐ शुं शुक्राय नमः. यह मंत्र सरल और प्रभावी है. इससे शुक्र ग्रह शांत होते हैं और शुभ फल प्रदान करते हैं. 

यह खास उपाय भी बनाएगा काम
शुक्र ग्रह के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए अरंड मूल अथवा सरपंखा मूल धारण करें. अरंड मूल/सरपंखा मूल को शुक्रवार के दिन शुक्र की होरा अथवा शुक्र के नक्षत्र में धारण किया जा सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़