Tongue colour Palmistry: आपकी जीभ का रंग और बनावट बताती है छुपी खूबियां, जान सकते हैं करियर और कारोबर का भविष्य

Tongue colour Palmistry: आदमी को  हमेशा से ही अपने भविष्य को जानने और किसी की खूबियों को पहचानने की ललक होती है. हालांकि इसको जानने के लिये ज्योतिष शास्त्र मे कई तरीके भी बताए गये हैं, लेकिन आपको शायद ही अंदाजा होगा कि किसी व्यक्ति की जीभ का आकार और रंग भी उसके व्यक्तित्व और भविष्य को बता सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 05:57 AM IST
  • काली जीभ वालों का करियर नहीं होता है स्थिर
  • ऐसी जीभ वाले लोग होते हैं सबसे सफल
Tongue colour Palmistry: आपकी जीभ का रंग और बनावट बताती है छुपी खूबियां, जान सकते हैं करियर और कारोबर का भविष्य

Tongue colour Palmistry: आदमी को  हमेशा से ही अपने भविष्य को जानने और किसी की खूबियों को पहचानने की ललक होती है. हालांकि इसको जानने के लिये ज्योतिष शास्त्र मे कई तरीके भी बताए गये हैं, लेकिन आपको शायद ही अंदाजा होगा कि किसी व्यक्ति की जीभ का आकार और रंग भी उसके व्यक्तित्व और भविष्य को बता सकता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जीभ के जरिये उसकी पर्सनैलिटी, व्यवहार, उसका भूतकाल और आने वाला भविष्य जाना जा सकता है.

आइये एक नजर उस पर डालते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र को अनुसार किस आकार की जीभ और रंग वाले व्यक्ति किस प्रवृति के होते हैं.

काली जीभ वालों का करियर नहीं होता है स्थिर

जिन लोगों की जीभी काली होती है उनका प्रोफेशनल करियर काफी दिक्कतों से भरा होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को नौकरी के दौरान एक ही तरह का काम करने में काफी दिक्कत आ सकती है और अपना बिजनेस करने पर भी वो लगातार इसमें बदलाव करते रहते हैं जिसके चलते अस्थिरता बनी रहती हैं.

ऐसी जीभ वालों को जल्द लगती है बुरी आदत

ऐसे लोग जिनकी जीभ का रंग पूरे शेप में अलग-अलग होता है उनके बुरी आदत में पड़ने के चांसेस बढ़ जाते हैं. ऐसे लोग अपनी खराब आदतों से मजबूर होकर नियमों का उल्लंघन भी कर सकते हैं तो  वहीं पर सेहत में भी परेशानियां बनी रहती हैं.

कड़वा बोलते हैं इस जीभ की शेप वाले

समाज में कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिनकी जीभ मोटी होती है और इसकी वजह से वो अक्सर कड़वा बोलते हुए नजर आते हैं.वो भले ही दिल के बुरे न हो लेकिन उनके बोलने का तरीका सभी को पसंद नहीं आता है और वो गलत समझे जाते हैं. ऐसे लोगों को हर बात बोलने से पहले सोचना समझना जरूरी है.

ऐसी जीभ वाले लोग होते हैं सबसे सफल

गौरतलब है कि ऐसे लोग जिनकी जीभ लाल होती है और आकार में भी ज्यादा पतली औरि मोटी नहीं नजर आती है वो लोग करियर में हमेशा सफलता हासिल करते हैं. ऐसे लोग की सेहत भी अक्सर अच्छी बनी रहती है. 

कैसे लोग बन सकते हैं बेस्ट राजनेता

आपको बता दें कि जिन लोगों की जीभ पर तिल का निशान बना होता है उन्हें अच्छी लीडर और वक्ता माना जाता है और इनके लिये राजनीति के क्षेत्र में काम करना शानदार होता है. वो अच्छे राजनेता बन सकते हैं लेकिन इनकी जल्दबाजी काम खराब कर सकती है और कई बार खुद को बर्बाद सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Best Zodiac Sign Girls for Marriage: वो 4 राशियां जिनकी लड़कियां होती हैं बेस्ट वाइफ, शादी के साथ ही बदल जाती है किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़