Weekly Horoscope 10 to 16 July: सिंह राशि को मिलेगा लाभ, जानें मेष से लेकर मीन तक का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 10 to 16 July: हर इंसान के जीवन में नक्षत्रों का गहरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आप राशिफल की मदद से जान सकते हैं कि आने वाला समय कैसा होने वाला है. आइए जानते हैं आने वाला हफ्ते में आपकों क्या करना चाहिए और किस चीज से बचना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2023, 01:42 PM IST
  • कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल
  • 10 से 16 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल
Weekly Horoscope 10 to 16 July: सिंह राशि को मिलेगा लाभ, जानें मेष से लेकर मीन तक का साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्ली Weekly Horoscope 10 to 16 July: किसी भी इंसान के जीवन पर नक्षत्रों का गहरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल की मदद से जान सकते हैं कि आने वाले समय कैसा होगा. आने वाले हफ्ते में आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आने वाले हफ्ते में किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. जानिए  साप्ताहिक का राशिफल. 

मेष राशि
 इस सप्‍ताह मेष राशि के जातकों को मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. इस सप्‍ताह आपकाआर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है. सप्‍ताह के मध्य में कुछ दिक्क़तें आपको परेशान कर सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें.आपका पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन अच्छाबना रहेगा. सप्‍ताह का अंतिम भाग लाभ देने वाला रहेगा.

वृषभ राशि
इस सप्‍ताह वृषभ राशि के जातक शुरुआत में कामकाज को लेकर व्यस्त बने रह सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे लाभ प्राप्त होने की सम्भावनारहेगी. इस सप्‍ताह कार्यस्थल पर अधिकारी तथा मित्र वर्ग कासहयोग आपको प्राप्त होगा. सप्‍ताह के मध्य में क्रोध तथा तनाव से अपने-आप को दूर रखें. आपका घरेलू जीवन सामान्य बना रहेगा. धन का खर्च सोच-विचार कर करें.सप्‍ताह का अंतिम भाग आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार करसकता है.

मिथुन राशि
 इस सप्‍ताह मिथुन राशि के जातकों केआय के साधनों में वृद्धि हो सकती है. इस सप्‍ताह आपकोसंतान तथा मित्रों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. इस सप्‍ताहप्रेम प्रसंग के मसलों में सफलता मिल सकती है. विपरीतलिंगीय के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है. सप्‍ताह केमध्य भाग में सेहत का ध्यान रखें तथा अपने खर्चों पर अंकुशरखें. व्यर्थ की चिंता से बचें. कोई शुभ समाचार आपकीप्रसन्नता बढ़ा सकता है.

कर्क राशि 
इस सप्‍ताह कर्क राशि के जातकों कोकार्यक्षेत्र से सम्बंधित कोई लाभ प्राप्त हो सकता है. अधिकारीवर्ग के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा तथा उनसेआपको लाभ भी मिलेगा. इस सपताह प्रेमी जनों को कुछअच्छे लाभ मिल सकते हैं. धन लाभ के लिहाज से यहसप्‍ताह आपके लिए सकारात्मक फल देने वाला रहेगा. इससप्‍ताह धन खर्च को लेकर थोड़ी सतर्कता रखें. संतान कीसेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि
इस सप्‍ताह सिंह राशि के जातकों को नौकरीतथा व्यापार में अच्छे लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी. इससप्‍ताह कोई मित्र आपको आर्थिक रूप से मदद कर सकता है.भाग्य आपके लिए मददगार बना रहेगा. लोगों के मध्य आपकेमान-सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के वार्तालाप सेअपन-आप को दूर रखें. इस सप्‍ताह आपको धन का लाभअच्छी मात्रा मैं मिल सकता है. सेहत अच्छी बनी रहेगी.

कन्या राशि
 इस सप्‍ताह कन्या राशि के जातकों को सेहत से जुडी कोई समस्या परेशान कर सकती है. सरकारी कार्यो में किसी तरह की परेशानी आज दूर हो सकती है. सामाजिक कार्य में भाग लेने का संयोग बनेगा. इस सप्‍ताह आपके वैवाहिक जीवन में एक दूसरे के प्रति प्रेम भाव में वृद्धि हो सकती है. सप्‍ताह के मध्य में आपका आलस्य कुछ परेशान कर सकता है. कार्यक्षेत्र में कोई नया कार्य आपको मिल सकता है.

तुला राशि 
इस सप्‍ताह तुला राशि के जातकों को व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है. नयी नौकरी की प्राप्ति के योग बन सकते हैं. धन के लिहाज से सप्‍ताह आपको लाभ देने वाला रहेगा. सप्‍ताह के मध्य में किसी प्रकार की मानसिक उलझने बनी रह सकती है तथा सेहत का भी ध्यान रखें. इस सप्‍ताह ईश्वर के प्रति आपकी आस्था में वृद्धि होगी. भाई बहनो के साथ आपका व्यव्हार अच्छा बना रहेगा. धन का व्यय संभव है.

वृश्चिक राशि
 इस सप्‍ताह वृश्चिक राशि के जातकों को अपना उधार में दिया हुआ धन वापस मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में स्तिथि सामान्य बनी रहेगी. व्यापार तथा कमीशन के कार्यों से जुड़े जातकों को आज अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं. इस सप्‍ताह पारिवारिक सदस्यों के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा. आज शत्रु पक्ष के लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं. सप्‍ताह के अंतिम भाग में आप सेहत तथा खर्च को लेकर परेशान हो सकते हैं.

धनु राशि
इस सप्‍ताह धनु राशि के जातकों का कार्यक्षेत्र में समय अच्छा बना रहेगा. इस सप्‍ताह आपको व्यापारिक लाभ तथा किसी प्रकार के उपहार की प्राप्ति के योग बन सकते हैं. इस सप्‍ताह आपके पुराने लंबित कार्य पूर्ण हो सकते हैं. आपको भाई तथा संतान से लाभ तथा सहयोग मिलेगा. आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. सप्‍ताह के मध्य में वाणी पर संयम बनाये रखें. धार्मिक कार्यो में भागीदारी बढ़ेगी.

मकर राशि
 इस सप्‍ताह मकर राशि के जातकों की सुख-सुबिधाओं में वृद्धि हो सकती है. मित्रों द्वारा आपको कोई लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र के लिहाज से सप्‍ताह आपको अच्छे लाभ देने वाला रहेगा. कार्यों को लेकर सप्‍ताह के मध्य में कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं किन्तु सफल रहेंगे. आय से सम्बंधित मामलों में इस सप्‍ताह आपको शुभ समाचार मिल सकता है. सप्‍ताह के अंतिम भाग में किसी की मदद पर खर्च संभव है.

कुंभ राशि 
इस सप्‍ताह कुम्भ राशि के जातकों के मन में शुभ विचारों की वृद्धि होगी. इस सप्‍ताह कार्यक्षेत्र में कार्यों को लेकर आपकी क्षमताओं मैं वृद्धि होगी. निजी व्यापार करने वालों के लिए सप्‍ताह अच्छा सिद्ध होगा. आपकी सेहतअच्छी बनी रहेगी किन्तु आलस्य के चलते कुछ परेशान हो सकते हैं. आपको संतान से लाभ तथा सहयोग मिलेगा. प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता मिल सकती है.

मीन राशि 
इस सप्‍ताह मीन राशि के जातकों को अपने सभी कार्यों में सफलता की प्राप्ति मिलेगी. कार्यों को लेकर आपको थोड़ी मानसिक उलझनों से गुजरना पड़ सकता है.कार्यस्थल पर सहकर्मियों से वाद-विवाद से बचें, उचित रहेगा.इस सप्‍ताह आपकी धन सम्बन्धी चिंताए दूर हो सकती हैं. धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार हो सकती है. पारिवारिक लोगों के साथ प्रेम भाव बढ़ सकता है.

इसे भी पढ़ें: तुला को मिलेगी व्यापार में सफलता, तो वृश्चिक को होगा भारी नुकसान से सामना, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़