आपने भी सपने में मर्डर होते देखा है, तो हो जाइए सावधान!

Murder In Dream: यदि आपने भी सपने में किसी करीबी रिश्तेदार का मर्डर होते देखा है, तो यह अशुभ संकेत है. इससे आपको घाटा होगा या कहीं से अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. इसलिए जरूरी है कि इससे बचने के लिए सुबह होते ही शिव मंदिर में जाएं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2023, 07:41 AM IST
  • चाकू से हत्या होते देखना अशुभ समाचार मिलने का संकेत
  • किसी की आत्महत्या देखना बीमार होने का संकेत
आपने भी सपने में मर्डर होते देखा है, तो हो जाइए सावधान!

नई दिल्ली: नींद में कई बार हम बुरे ख्वाबों का शिकार हो जाते हैं. अक्सर न चाहते हुए भी ऐसे ख्वाब आ जाते हैं जो नींद में खलल डाल देते हैं. आपने अपने जीवन में कभी न कभी तो ऐसा सपना (Dream) देखा ही होगा जिसमें किसी करीबी रिश्तेदार या आपके पैरेंट्स की हत्या (Murder)  हुई हो. आइए जानते हैं कि इस भयानक सपने के बारे में स्वप्न शास्त्र क्या कहता है.

चाकू से हुई हत्या देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपने सपने में किसी व्यक्ति की चाकू से हत्या होते हुए देखी है, तो यह अशुभ संकेत है. आपको कोई ऐसी खबर मिलने वाली है, जिससे दुख होगा. मुमकिन है कि किसी के साथ आपका विवाद या झगड़ा भी हो.

जहर देकर मारने का सपना
यदि सपने में किसी रिश्तेदार या अन्य व्यक्ति को जहर देकर मारा गया है, तो यह आपके लिए खतरे की घण्टी है. आपको जल्द ही कोई धोखा देगा, इसलिए संभलकर रहिए. आपको बड़ा घाटा भी लग सकता है और पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

सपने में आत्महत्या देखना 
स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में किसी की आत्महत्या देखना आपको परेशानी में डाल सकता है. संभव है कि आपको कोई बीमारी हो जाए या पहले की बीमारी फिर तकलीफ देने लगे. साथ ही आपको कहीं से अशुभ समाचार भी प्राप्त हो सकते हैं. 

ऐसे बचें इनके दुष्प्रभाव से 
यदि आप इन सपनों के दुष्प्रभाव से बचना चाहते हैं तो सुबह उठते ही भगवान शिव के मंदी में जाएं और उनकी पूजा करें. दुर्घटना से बचने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. बुरे सपनों के दुष्प्रभाव से बचने के लिए दुर्गासप्तशती का पाठ करें.

ये भी पढ़ें- Chankya Niti: पत्नी की ये आदतें कर देती हैं पूरे परिवार का पतन, जाने यहां...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़