63 साल के हुए दीपक तिजोरी, सपोर्टिंग रोल करके भी बटोरी सभी की वाहवाही, इस फिल्म से चमक उठी किस्मत

Deepak Tijori: दीपक तिजोरी अपने दम पर एक अलग पहचान हासिल की. उन्हें बेशक लीड रोल न मिले हों, लेकिन उन्होंने सपोर्टिंग किरदारों को भी इतनी खूबसूरती से पर्दे पर उतारा कि वह दिलों में छप गए. चलिए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

Written by - KIRTIKA TYAGI | Last Updated : Aug 29, 2024, 02:05 PM IST
    • दीपक तिजोरी ने बनाई खास पहचान
    • सपोर्टिंग रोल्स में हिट रहे दीपक तिजोरी
63 साल के हुए दीपक तिजोरी, सपोर्टिंग रोल करके भी बटोरी सभी की वाहवाही, इस फिल्म से चमक उठी किस्मत

नई दिल्ली Deepak Tijori Birthday : बॉलीवुड का जाना माना नाम दीपक तिजोरी का आज जन्मदिन है. आज 28 अगस्त को वह 63 साल के होने जा रहे हैं. इनका जन्म 28 अगस्त 1961 को मुंबई में हुआ था. एक समय में वह साइड रोल करके सुर्खियों में आए थे, जिसके बाद उन्होंने अपनी पहचान बनाई. आइए आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कुछ खास बातें बताते हैं.

इन सुपरस्टार्स के साथ किया काम 

दीपक ने अक्षय कुमार-आमिर खान से लेकर शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स तक के साथ काम किया है.  बता दें, कि दीपक तिजोरी 90 के दशक के काफी चर्चित एक्टर रहे थे. दीपक तिजोरी ने साल  1988 में हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'तेरा नाम मेरा नाम' के जरिए की थी. हालांकि उस वक्त उन्हें बड़ी और खास पहचान मिली थी साल 1990 की सुपरहिट फिल्म 'आशिकी' से. इस फिल्म में राहुल रॉयऔर अनु अग्रवाल ने लीड रोल प्ले किया था. जिसके बाद दीपक ने अपने काम से फैंस का दिल जीत लिया था.

दीपक तिजोरी को मिला था लीड रोल

दीपक तिजोरी की यादगार फिल्मों में साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' भी शामिल है. इसमें आमिर खान ने लीड रोल निभाया था. बता दें कि दीपक ने जो रोल प्ले किया था उसका ऑडीशन अक्षय कुमार ने भी दिया था लेकिन वे रिजेक्ट हो गए थे. इसके बाद मेकर्स ने दीपक तिजोरी को कास्ट किया था. 

अब तक दीपक ने की ये फिल्में

दीपक ने अब तक कई फिल्में की हैं, जिनमें 'जो जीता वही सिकंदर', 'तेरा नाम मेरा नाम', 'आशिकी' और 'पहला नशा' के अलावा अपने करियर में 'दिल है कि मानता नहीं', 'सड़क', 'अंजाम', 'क्रोध', 'फरेब, और 'बादशाह' में भी काम किया. साथ ही उन्होंने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया था. बता दें, कि उनके डायरेक्शन में बनी फिल्में 'ऊप्स', 'टॉम डिक और हैरी', 'फॉक्स' और 'खामोशी - खौफ की एक रात' है.

ये भी पढ़ें- Stree 2 Box Office Collection Day 11: श्रद्धा कपूर की 'स्त्री 2' ने 11वें दिन मचाया भौकाल, अब तक पहुंच चुका है इतना आंकड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़