Box Office: 'संजू' की रिलीज के साथ ही रणबीर कपूर और हिरानी ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड...

फिल्म 'संजू' में रणबीर कपूर के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दिया मिर्जा, परेश रावल, विक्की कौशल और करिश्मा तन्ना मुख्य भूमिका में हैं।

Written by - RAJA BABU AGNIHOTRI | Last Updated : Jun 30, 2018, 04:47 PM IST
Box Office: 'संजू' की रिलीज के साथ ही रणबीर कपूर और हिरानी ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड...

मुंबई: डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने पहले दिन 34.75 करोड़ की शानदार कमाई की है। साल 2018 में पहले दिन की कमाई के मामले में 'संजू' सबसे आगे निकल गई है। अभी तक यह रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' के नाम था, बता दें कि 'रेस 3' ने पहले दिन 29.17 करोड़ की कमाई की थी। जिस तरह से रणबीर की फिल्म 'संजू' ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, इसे देख व्यापार विश्लेषक कह रहे हैं कि वीकेंड पर आसानी से यह फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी।

यह पहली बार नहीं है कि डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है। इससे पहले हिरानी की 'पीके', 'थ्री इडियट्स' जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा चुकी है। अगर बात की जाए हिरानी की फिल्मों की पहले दिन की कमाई की तो 'संजू' लिस्ट में टॉप पर है। संजू ने पहले दिन 34.75 करोड़ की कमाई की है वहीं आमिर खान स्टारर 'पीके' ने 26.63 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वेबसाइट koimoi के मुताबिक युवाओं की फेवरेट फिल्म 'थ्री इडियट्स' ने पहले दिन 14 करोड़ की कमाई की थी। 

आपको यह भी बता दें कि पहले दिन कमाई के मामले में 'संजू' अभिनेता रणबीर कपूर के लिए भी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। इससे पहले 'बेशर्म' ने पहले दिन 21.56 करोड़ की कमाई की थी। वहीं फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ने 19.45 करोड़, 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 13.30 करोड और 'तमाशा' ने 10.94 करोड़ की कमाई की थी।

अगर बात की जाए इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों की तो पहले दिन 'संजू' और 'रेस 3' के बाद 'बागी' ने 25.10 करोड़, 'पद्मावत' ने 19 करोड़ और 'वीरे दी वेडिंग' ने 10.70 करोड़ की कमाई की। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, संजू भारत में 4 हजार स्क्रीन और विदेशों में 1300 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वर्ल्डवाइड यह फिल्म 5300 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। यह रणबीर और राजकुमार हिरानी की सबसे ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होने वाली फिल्म है। 

गौरतलब है कि राजकुमार हिरानी के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से 'संजू' एक है। फिल्म में अभिनेता संजय दत्त के जीवन के हर पहलू को दिखाने की कोशिश की गई है। फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दिया मिर्जा, परेश रावल, विक्की कौशल और करिश्मा तन्ना मुख्य भूमिका में हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़