आरोपः पुलिस के सामने से 30 लाख रुपये ले गए बदमाश, अपहृत बेटा अब तक नहीं लौटा

कानपुर का  एक युवक 22 जून से लापता है. पता चला कि उसका अपहरण हो गया. किडनैपर्स ने परिवार से 30 लाख रुपयों की मांग की थी. इसके बाद वे पुलिस के सामने से 30 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2020, 03:12 PM IST
    • लैब टैक्नीशियन है अपहृत युवक, 22 जून को हुआ था अपहरण
    • आपसी रंजिश का बताया जा रहा है मामला, बहन की शादी तोड़ने पर अपहरण का आरोप
आरोपः पुलिस के सामने से 30 लाख रुपये ले गए बदमाश, अपहृत बेटा अब तक नहीं लौटा

कानपुरः उत्तर प्रदेश का कानपुर इस वक्त अपराध और अपराधियों के लिए चर्चित हो रहा है. दूसरी बात है कि इस घेरे में पुलिस भी खूब घिर रही है. विकास दुबे कांड और उसके एनकाउंटर का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि इस मामले से भी करीब 10 दिन पुराना एक मामला खाकी की इज्जत को खाक कर रहा है. 

यह मामला है एक युवक के अपहरण का. घटना के मुताबिक एक युवक 22 जून से लापता है. पता चला कि उसका अपहरण हो गया. किडनैपर्स ने परिवार से 30 लाख रुपयों की मांग की थी. इसके बाद वे पुलिस के सामने से 30 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. 

बर्रा इलाके का है मामला
जानकारी के मुताबिक, कानपुर के बर्रा इलाके के निवासी एक पीड़ित शख्स ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित एक युवक का पिता है और इनका कहना है कि लिस ने अपहर्ताओं को 30 लाख की फिरौती दिलवा दी, लेकिन अभी तक उनका बेटा वापस नहीं लौटा है. उन्होंने मामले की शिकायत एसएसपी से की है. इस आरोप के बाद बर्रा पुलिस पर सवाल खड़ा हो गया है. 

22 जून को हुआ था अपहरण
अपहृत युवक का नाम संचित यादव है और वह एक लैब टैक्नीशियन है. 22 जून को लैब से लौटते हुए उसका अपहरण हो गया. परिवार ने पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई. इसके बाद अपहरण करने वालों ने परिवार से 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की.

परिवार ने किसी तरह रकम जुटा ली. अपहरणकर्ता फिरौती की रकम लेकर इधर-उधर बुलाते रहे. इसके बाद उन्नाव में फिरौती की रकम लेकर आने को कहा. इस दौरान परिवार के साथ कई थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंचा था. 

एसएसपी कर रहे हैं खुद जांच
इसके बाद आरोपियों की बताई हुई जगह पर पीड़ित परिवार ने पैसा रख दिया. अपहरणकर्ता पूरी रकम उठा कर चले गए और पुलिस कुछ भी नहीं कर पाई. मामले की जानकारी पर एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा है कि वह खुद इसकी जांच पर संज्ञान ले रहे हैं, जद में आने वाले सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी. 

दूसरी ओर बताया जा रहा है कि अपहरण करने निजी रंजिश से जुड़ा है. संचित की बहन की शादी किसी युवक से तय हुई थी, बाद में उसकी प्रवृत्ति ठीक न होने पर रिश्ता तोड़ दिया गया था. आरोप है कि उसी युवक ने बदला लेने की नीयत से अपहरण किया है. 

दुष्कर्म के आरोपी प्यारे मियां पर सख्ती, नीच हरकतों की मिल रही है सजा

गैंगस्टर विकास दुबे के साथी गुड्डन को मुंबई से कानपुर लायी यूपी पुलिस

ट्रेंडिंग न्यूज़