Bihar: दबंगों ने दलित भाइयों को पीटा, छोटे भाई की मौत

बिहार के गोपालगंज में दो दलित भाइयों को जातीय हिंसा का शिकार बना दिया गया, पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने वालों ने इंसानियन को शर्मसार कर दिया. क्या है पूरा मामला? इस खास रिपोर्ट में जानिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2020, 02:42 PM IST
  • आपसी रंजिश में हत्या की वारदात
  • चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
Bihar: दबंगों ने दलित भाइयों को पीटा, छोटे भाई की मौत

नई दिल्लीः बिहार जातीय टकराव की एक बड़ी घटना सामने आई है. गोपालगंज जिले में दो महादलित भाइयों की बेरहमी से पिटाई की गई और एक भाई को मौत के घाट उतार दिया गया. हालांकि दूसरे भाई ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई है. घटना यादोपुर थाना इलाके के विशुनपुर गांव की है. इस वारदात की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही है, पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

शनिवार की घटना
शनिवार रात को विशुनपुर गांव निवासी राजू गोंड अपने छोटे भाई टुनटुन गोंड के साथ रात 9 बजे बाजार से सब्जी खरीदकर घर आ रहा था. बड़े भाई राजू ने बताया कि गांव के ही चार युवकों ने उसके छोटे भाई के पीटना शुरू कर दिया. इन चारों ने उसके भाई को बंधक बना लिया और पीटने लगे.

बेल्ट से पीटा, अस्पताल ले जाते ही मौत

आरोप है कि बड़े भाई ने जब छोटे को बचाने की कोशिश की तो उसे भी पीटा गया. राजू गोंड के मुताबिक चारों अरोपियों ने छोटे भाई को पहले बेल्ट से पीटा और उसके बाद उसके ऊपर बाइक भी चढ़ा दी. जिसके चलते उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके भाई की अस्पताल ले जाते के दौरान ही मौत हो गई, मृतक टुनटुन गोंड पेंटर था और घूम-घूम कर पेंटिंग करता था. 

चार लोगों को किया नामजद

इस मामले में बड़े भाई एक बयान के आधार पर चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इनमें सद्दाम मियां, अख्तर अली, संतोष यादव और श्रीकांत यादव शामिल हैं. सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों पर हत्या का आरोप है और पुलिसिया कार्रवाई शुरू हो चुकी है.

इस हत्या की वजह से आपसी रंजिश है, इस मामले में थानाध्यक्ष ने दो नामजद अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, अन्य दो की तलाश जारी है. हत्या के हर पहलुओं पर पुलिस की जांच जारी है. लेकिन बिहार में इस तरह की वारदातों से लोगों में खौफ बढ़ना लाज़मी है.

.यह भी पढ़िएः UP: Hathras Case के आरोपियों का समर्थन करने वाले करणी सेना के 5 लोग गिरफ्तार

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़