दिनदहाड़े DRDO के वैज्ञानिक को किया किडनैप, मामला हनीट्रैप का निकला

यूपी के नोएडा से एक वैज्ञानिक को अगवा कर लिया गया, जिसके बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई. फिरौती की मांग की गई, खुलासा हुआ कि इस अपहरण का तार हनी ट्रैप से जुड़ा है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2020, 12:16 PM IST
  • हनी ट्रैप के जरिए वैज्ञानिक को फंसाया
  • पैसे ऐंठने के लिए वैज्ञानिक का किया अपहरण
  • नोएडा पुलिस में मची खलबली, 3 गिरफ्तार
दिनदहाड़े DRDO के वैज्ञानिक को किया किडनैप, मामला हनीट्रैप का निकला

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक सनसनी खेज मामला सामने आया है, जहां देश के रक्षा अनुसंधान के एक वैज्ञानिक का अपहरण कर लिया गया है. मामला पता चलते ही पुलिस के हाथ पैर फूल गए. 

दिनदहाड़े वैज्ञानिक को किया किडनैप

घटना सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सेक्टर-77 स्थित प्रतीक वीस्टेरीया सोसायटी के बाहर की है. यहां पर रहने वाले अजय प्रताप DRDO रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में एक वैज्ञानिक के रुप मे कार्यरत हैं. वह अपने घर से वॉक करने के लिए निकले थे, उसी दरान इनका अपहरण हो गया.

फोन आया कि अजय किडनैप हो गए

सुबह से शाम बीत गई, जब अजय घर नहीं पहुंचे तब परिवार वालों को चिंता हुई. उसी दौरान परिवार के पास एक फोन कॉल आया कि वैज्ञानिक अजय प्रताप को किडनैप कर लिया गया. अपहरणकर्ता ने पहली काल मे किसी तरह की फिरौती नही मांगी. सिर्फ अजय प्रताप से बात करा के काल डिस्कनेक्ट कर दिया.

दूसरी काल आई, तो अपहरणकर्ता ने फिरौती की मांग की. तब तक परिवार को भी यकीन हो गया की की अजय प्रताप का अपरहरण हो चुका है. परिवार ने सेक्टर-49 थाने में सूचना दी तो पुलिस महकमे हड़कंप मच गया. मामला देश के रक्षा मंत्रालय से जुड़ा था, लिहाजा बात आला अफसरों तक पहुंची.

एक महिला समेत 3 लोग गिरफ्तार

कमिश्नर आलोक सिंह की तरफ से कई टीमें गठित की गई, क्योंकि अपहत व्यक्ती एक रक्षा अनुसंधान का वैज्ञानिक है. लिहाजा ताबडतोड़ दबिश के बाद देर रात सेक्टर-49 पुलिस ने वैज्ञानिक को खोज निकाला. पुलिस ने एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

हनी ट्रैप के मामले का हुआ खुलासा

गिरफ्तारी के बाद मामला सामने आया की ये सारा खेल हनी ट्रैप का था. एक महिला ने पहले वैज्ञानिक को अपने जाल में फंसाया, फिर पैसे ऐठने को लेकर अपहरण कर फिरौटी मांगी. इस मामले मे पुलिस अभी तक चुप्पी साधे हुए है. पुलिस के रहते हुए दिनदहाड़े एक वैज्ञानिक का अपहरण हो जाता है. कहीं न कहीं इसमें कानून व्यवस्था की नाकामी है, जिसे छिपाने के लिए इस मामले को अरेस्टिंग के बाद अब मीडिया मे गुड वर्क की प्रेस वार्ता करने की तैयारी में है.

इसे भी पढ़ें: फरार गैंगस्टर फिरोज को मुंबई से पकड़कर ला रही पुलिस की गाड़ी पलटी, हो गई मौत

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. 

जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़