• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 89,987 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,65,799: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 71,106 जबकि अबतक 4,706 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • वित्त मंत्री ने वित्तीय स्थिरता और विकास परिषद की अध्यक्षता की और घरेलू स्थिति की समीक्षा की
  • वित्त मंत्री ने ‘आधार’ पर आधारित ई-केवाईसी के जरिए ‘तत्काल पैन आवंटन’ की सुविधा का शुभारंभ किया
  • वाणिज्य मंत्री एक्सपोर्टर्स से अधिक प्रतिस्पर्धी होने और दुनिया को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करने का आह्वान किया
  • उपभोक्ता कार्य मंत्री एफसीआई के खाद्यान्न वितरण और खरीद की समीक्षा की
  • कैबिनेट सचिव ने कोविड से सबसे अधिक प्रभावित 13 शहरों की स्थिति की समीक्षा की
  • भारत जुलाई के अंत तक, प्रति दिन 5 लाख स्वदेशी किट का उत्पादन करेगा: अधिकार प्राप्त समूह-1
  • केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने नई दिल्ली में वेबिनार के माध्यम से 45,000 उच्च शिक्षण संस्थाओं के प्रमुखों से बातचीत की
  • रेलवे ने 3,736 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया, 50+ लाख प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाया गया

गुजरात ATS ने दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे बाबू सोलंकी को किया गिरफ्तार

2006 के एक गैंगवॉर के केस में बाबू सोलंकी वॉन्टेड है और पिछले 14 सालों से फरार चल रहा था. सूत्रों ने बताया कि बाबू सोलंकी फिलहाल शरीफ खान के पठान के लिए काम करता है, जोकि दाऊद इब्राहिम का खास है. बाबू सोलंकी लूट के अपराधों में वांछित था

गुजरात ATS ने दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे बाबू सोलंकी को किया गिरफ्तार

अहमदाबादः गुजरात पुलिस की ATS को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जानकारी के मुताबिक पुलिस के आतंक निरोधक दस्ते (ATS) कुख्यात बाबू सोलंकी को गिरफ्तार किया है. बाबू 14 साल से फरार था. इससे भी बड़ी खास बात की वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ कहा जाता था. बाबू सोलंकी मेहसाणा के उंझा का रहने वाला है और मुंबई से ऑपरेट करता है. 

2006 के गैंगवॉर में वॉन्टेड है सोलंकी
2006 के एक गैंगवॉर के केस में बाबू सोलंकी वॉन्टेड है और पिछले 14 सालों से फरार चल रहा था. सूत्रों ने बताया कि बाबू सोलंकी फिलहाल शरीफ खान के पठान के लिए काम करता है, जोकि दाऊद इब्राहिम का खास है. बाबू सोलंकी लूट के अपराधों में वांछित था
शरीफ खान इब्राहिम का सहयोगी है और कथित तौर पर पाकिस्तान में है. सोलंकी पर गुजरात एटीएस द्वारा जबरन वसूली, आपराधिक धमकी, आपराधिक साजिश सहित अन्य मामलों की जांच की गई थी. 

एक व्यापारी के कहने पर वसूली का आरोप
आतंक निरोधक दस्ते के मुताबिक सोलंकी और उसके गिरोह पर मेहसाणा के उंझा में स्थित एक शेयर बाजार के व्यापारी की ओर से अहमदाबाद के दो व्यापारियों से 10 करोड़ रुपये निकालने की कोशिश करने का आरोप है. सोलंकी मुंबई भाग गया था और उसने वहां एक बॉडीगार्ड के रूप में काम किया था लेकिन गुजरात में अपराध करता रहा. 

तीन करोड़ में तय हुई थी डीलो
एटीएस सूत्रों की मानें तो उंझा की गायत्री इन्वेस्टमेंट नाम की शेयर कंपनी में काम करने वाले प्रगनेश पटेल नाम के शख्स के शेयर्स को निलेश शाह और जिगर चोकसी ने बेच लिया था.  इसके लिए प्रगनेश को 10 करोड़ रुपये दिए जाने थे लेकिन इन दोनों ने पैसे नहीं दिए.

इसपर प्रगनेश पटेल ने बाबू सोलंकी उर्फ राजू और आईएसआई के कथित एजेंट साबिरमियां अब्बासमियां सिपाई को रिकवरी का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया. प्रगनेश ने वादा किया कि वह इसमें से तीन करोड़ रुपये बाबू सोलंकी और साबिरमियां को देगा.

अयोध्या को बौद्धनगरी बताकर क्या वामपंथी नया विवाद खड़ा करना चाहते हैं?

दोनों तरफ से दे दिया गया था कॉन्ट्रैक्ट
दूसरी तरफ निलेश शाह और जिगर चोकसी ने मोहम्मद अतीक उर्फ जहांगीर और इकबाल पटेल को हायर किया कि वे बाबू सोलंकी और साबिरमियां का मुकाबला करें. इसी बीच पुलिस ने साबिरमियां और जहांगीर को गिरफ्तार कर लिया. साबिरमियां के पास से एक देसी पिस्तौल और पांच कारतूस और जहांगीर के पास से एक रिवॉल्वर और सात कारतूस बरामद किए गए. इन दोनों के खिलाफ अवैध हथियार रखने का केस दर्ज हुआ. 

फर्जी पुलिसवाला बनने का भी मामला है दर्ज
एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला ने कहा कि बाबू सोलंकी इस घटना के बाद से ही फरार था. वह मुंबई भाग गया था और बॉडीगार्ड की नौकरी करने लगा था. वह कई बार गुजरात में गिरफ्तार हो चुका है. 2006 में उसे फिरौती के मामले में, 2008 में 32 लाख की लूट केस में, 1996 में मुंबई में हत्या के मामले में और 2015 में सिद्धपुर में एक डकैती के मामले में उसके खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका है. 2019 में फर्जी पुलिसवाला बनने के आरोप में भी उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था. 

सुकमा में मुठभेड़, एक इनामी सहित दो नक्सली ढेर