दरिदों ने तोड़ी थी रीढ़ की हड्डी, काटी जीभ, 14 दिन बाद दुष्कर्म पीड़िता की मौत

अलीगढ़ में कोई स्वास्थ्य लाभ न होने पर पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था. वहां मंगलवार को पीड़िता ने दम तोड़ दिया. चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी. 14 सितंबर को चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित लड़की के साथ बाजरे के खेत में गैंगरेप किया था. सामने आया है कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही भरा रवैया अपनाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2020, 10:39 AM IST
    • अलीगढ़ में कोई स्वास्थ्य लाभ न होने पर पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था.
    • मंगलवार को सुबह 4 बजे पीड़िता ने दम तोड़ दिया.
दरिदों ने तोड़ी थी रीढ़ की हड्डी, काटी जीभ, 14 दिन बाद दुष्कर्म पीड़िता की मौत

हाथरसः उत्तर प्रदेश में अपराध थम नहीं रहे हैं. हाथरस मैं गैंगरेप की शिकार पीड़िता ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया. 19 वर्षीय पीड़िता के साथ 14 सितंबर को हैवानियत का मामला सामने आया था.

हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदगी झेलने वाली इस लड़की के साथ दरिदों ने दुर्दांत सुलूक किया था. उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी और जीभ भी काट दी थी. पीड़िता पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती थी. 

चंदपा थाना क्षेत्र में हुई घटना
अलीगढ़ में कोई स्वास्थ्य लाभ न होने पर पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था. वहां मंगलवार को पीड़िता ने दम तोड़ दिया. चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई इस घटना के बारे में पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी. 

पुलिस ने अपनाया लापरवाह रवैया
हाथरस के थाना चंदपा इलाके के गांव में 14 सितंबर को चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित लड़की के साथ बाजरे के खेत में गैंगरेप किया था. सामने आया है कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही भरा रवैया अपनाया. रेप की धाराओं में केस न दर्ज करते हुए छेड़खानी के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया. इसके बाद उसके खिलाफ धारा 307 (हत्या की कोशिश) में मुकदमा दर्ज किया गया था. 

जानकारी के मुताबिक, घटना के 9 दिन बीत जाने के बाद पीड़िता होश में आई तो अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को बताई. जब पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण हुआ तो इसमें गैंगरेप की पुष्टि होने के बाद हाथरस पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.  शनिवार को ही कोतवाली इंचार्ज को लाइन हाजिर भी किया गया. 

अब होने लगी है सियासत
इस बीच कई राजनीतिक दलों के लोगों ने जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचकर पीड़िता से मिलने के साथ जमकर हंगामा भी किया था. भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण ने रविवार को अलीगढ़ में भर्ती युवती से मिलने आने व बाद में गांव आने की घोषणा की.

रविवार को ही बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट किया. उन्होंने प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की बात कही. इस घटना को शर्मनाक बताया. यूपी सरकार से जांच की मांग की. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ट्रेंडिंग न्यूज़