युवक ने किया सुसाइड, महिला IPS पर लगाया सेक्स रैकेट में फंसाने का आरोप

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक युवक ने महिला आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह पर खुद को सेक्स रैकेट में फंसाने का आरोप लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक का सुसाइड नोट मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2021, 07:03 PM IST
  • 26 साल के विशाल सैनी ने रेल के सामने आकर की आत्महत्या.
  • एक दिन पहले ही आया था जेल से बाहर.
युवक ने किया सुसाइड, महिला IPS पर लगाया सेक्स रैकेट में फंसाने का आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आत्महत्या का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें युवक ने आत्महत्या के लिए महिला आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह को जिम्मेदार ठहराया है.  मामला लखनऊ का है जहां के अलीगंज में रहने वाले 26 वर्षीय विशाल सैनी नाम के युवक ने बुधवार को आत्महत्या कर ली और अपने सुसाइड नोट में पुलिस द्वारा फर्जी सेक्स रैकेट मुकदमे में फंसाए जाने को वजह बताया है.

विशाल का सुसाइड नोट सामने आने के बाद से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, विशाल के परिवार वाले एडीसीपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. विशाल सैनी यूपी भूतत्व एवं खनिकर्म कार्यालय में संविदा पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद काम करता था.

आईपीएस प्राची सिंह पर लगाया फंसाने का आरोप

लखनऊ में एडीसीपी नॉर्थ के पद पर कार्यरत 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह ने हाल ही में एक शहर के एक स्पा सेंटर पर छापा मारा था. छापा मारने के बाद उन्होंने कई लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा. जेल भेजे गए लोगों में आत्महत्या करने वाला विशाल सैनी भी शामिल था. विशाल ने आत्महत्या का ये कदम जेल से छूटने के बाद उठाया है. बुधवार सुबह विशाल अपनी बाइक लेकर घर से ऑफिस के लिए निकला था लेकिन दोपहर 11.40 बजे उसका शव रैदास रेलवे क्रासिंग के पास दो टुकड़ों में मिला. उसने रेल के सामने आकर अपनी जान दे दी. 

प्राची सिंह ने मेरा करियर खराब कर दिया 
विशाल का जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसमें उसने आईपीएस प्राची सिंह को सीधे तौर पर खुद को फंसाने और आत्महत्या का कदम उठाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. विशाल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, मैं विशाल सैनी पुत्र श्री अर्जुन सैनी अपने पूरे होश-हलास में आत्महत्या कर रहा हूं. उसकी जिम्मेदार आईपीएस प्राची सिंह हैं जिन्होंने मेरा करियर खराब कर दिया है जिसकी वजह से मैं समाज में नजरें उठाकर नहीं चल पा रहा हूं, मुझे घुटन सी महसूस हो रही है. मैं अपने परिवार से भी नजरें नहीं मिला पा रहा हूं. 

प्राची सिंह को मिले कड़ी सजा, ताकि निर्दोष लोगों को न भेज पाएं जेल 
विशाल ने अपने सुसाइड नोट में प्राची सिंह पर पद का दुरुपयोग करने का इल्जाम लगाते हुए लिखा,  प्राची सिंह आईपीएस 2017 बैच को कड़ी से कड़ी सजा होने चाहिए जिससे कि ये निर्दोष लोगों को जेल ना भेज सकें, अपने पद का गलत इस्तेमाल न कर सकें. अपने प्रमोशन के चक्कर में कई निर्दोषों को सजा न दे सकें.' खुद को बेकसूर बताते हुए युवक ने लिखा, मैं बेकसूर था मुझे सेक्स रैकेट में प्राची सिंह ने फंसाया है. अपने माता पिता के बारे में विशाल ने अपने आखिरी खत में लिखा, मम्मी-पापा अपना ख्याल रखना. एलआईसी से जो पैसा मिले उसे अपने मकान के लिए उपयोग करना, आपका लाड़ला विशाल सैनी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़