कोडरमा और कांकेर में नक्सलियों से हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

सीआरपीएफ 22 बटालियन के सहायक कमांडेंट परमजीत कुमार ने बताया कि बिहार और झारखंड की सीमा पर पेट्रो जंगल की महावर पहाड़ी पर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. सीआरपीएफ ने मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2020, 10:50 PM IST
    • बिहार और झारखंड की सीमा पर पेट्रो जंगल की महावर पहाड़ी पर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई.
    • सीआरपीएफ ने मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया है.
कोडरमा और कांकेर में नक्सलियों से हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

कोडरमाः कोरोना संकट, सीमा विवाद, कश्मीर में आतंक वाद और POK व पश्चिमी सीमा पर पाकिस्तान, पूरा देश इस वक्त इन सभी संकटों से एक साथ मोर्चा ले रहा है. इसी के साथ नक्सलबाड़ी इलाकों में भी BSF, CRPF और पुलिस नक्सलियों से लोहा ले रही है.

गुरुवार को दो अलग-अलग स्थानों पर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. पिछले 2 महीनों से जहां कई नकसलियों ने आत्म समर्पण किया है तो कई मुठभेड़ में मारे भी गए हैं. गुरुवार को हुई मुठभेड़ में भी एक नक्सली मारा गया. 

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ व जिला पुलिस की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया. इस अभियान के दौरान मगध रेंज का 25 लाख का इनामी नक्सली जोनल कमांडर प्रद्युम्न शर्मा भाग निकलने में सफल रहा. सीआरपीएफ के मुताबिक, प्रद्युम्न शर्मा को भी गोली लगी है. वहीं, मारा गया नक्सली श्रवण मांझी गया (बिहार) के फतेहपुर का रहने वाला था. घटना गुरुवार दोपहर 3 बजे की है.

घटना स्थल से मिली AK-47
सीआरपीएफ 22 बटालियन के सहायक कमांडेंट परमजीत कुमार ने बताया कि बिहार और झारखंड की सीमा पर पेट्रो जंगल की महावर पहाड़ी पर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. सीआरपीएफ ने मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया है. घटनास्थल से एक एके-47, एक अमेरिका मेड राइफल, रेडियो सेट व मोबाइल बरामद किया गया है.  

पुलिस ने चलाया था सर्च अभियान
सीआरपीएफ को जंगली इलाके में प्रद्युम्न शर्मा दस्ते की सक्रियता की जानकारी मिली थी. इसके बाद दोपहर 12 बजे सीआरपीएफ के 30 जवान व स्थानीय पुलिस के साथ सर्च अभियान शुरू किया गया. इसी क्रम में सुरक्षा बल के जवान जैसे ही जंगल में पहुंचे कि नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों की फायरिंग में सहायक कमांडेंट परमजीत कुमार बाल-बाल बच गए.

पंजाब: होशियारपुर जेल की मोबाइल मिस्ट्री सॉल्व नहीं हुई

कांकेर मे भी हुई मुठभेड़
छत्तीसगढ़ के कांकेर में भी गुरुवार को बीएसएफ जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया और फिर फायरिंग शुरू कर दी तो जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की है. थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से जान बचाकर भाग निकले. यह घटना नक्सल प्रभावित क्षेत्र पंखाजुर की है. 

सुकमा में पांच नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, दो हैं पांच-पांच लाख के इनामी

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़