सामने आईं असली अनामिका शुक्ला, कहा-मेरे दस्तावेजों पर दूसरों ने नौकरी कर ली

 चर्चा का विषय बनी अनामिका शुक्ला सामने आई. उन्होंने गोंडा के बेसिक शिक्षा अधिकारी के सामने उपस्थित होकर दावा किया है कि उनके शैक्षिक अभिलेखों का दुरुपयोग किया गया है. 

सामने आईं असली अनामिका शुक्ला, कहा-मेरे दस्तावेजों पर दूसरों ने नौकरी कर ली

लखनऊः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग का बड़ा गड़बड़झाला उलझता जा रहा है. मंगलवार को असली अनामिका शुक्ला सामने आ गई और अपनी सच्चाई बताई. BSA और जांच अफसरों के सामने उपस्थित होकर उसने जो दावे और खुलासे किए उनसे सभी की आंखें फटी रह गईं. अनामिका शुक्ला ने कहा कि उसने अभी तक कहीं भी नौकरी नहीं की है, वह बेरोजगार है. कभी नियुक्ति नहीं मिली और दूसरे नौकरी कर रहे हैं. 

गोंडा BSA के सामने हुईं उपस्थित
शिक्षा विभाग से लेकर सियासी गलियारी में हड़कंप मचाने वाला अनामिका शुक्ला मामला मंगलवार को नए रुख में पेश हुआ. चर्चा का विषय बनी अनामिका शुक्ला सामने आई. उन्होंने गोंडा के बेसिक शिक्षा अधिकारी के सामने उपस्थित होकर दावा किया है कि उनके शैक्षिक अभिलेखों का दुरुपयोग किया गया है.

कहा कि मेरे दस्तावेजों पर अन्य लोगों को नौकरी दी गई है. वह खुद किसी भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नौकरी नहीं कर रही हैं या कभी किया है. 

शासन को भेजी जा रही है अनामिका की रिपोर्ट
असली अनामिका की मानें तो उन्होंने 2017 में पांच जिलों में आवेदन किया था, लेकिन वह काउंसिलिंग नहीं करा पाई थीं. उन्होंने पूरी डिटेल के साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति को सभी दस्तावेज दिखाए.

बीएसए ने हाईस्कूल, इंटर, बीएससी, बीएड व टीईटी के अभिलेख देखे और तमाम जानकारियां लीं. खबर के मुताबिक बीएसए ने माना कि असली अनामिका शुक्ला के अभिलेखों के आधार पर दूसरे लोगों ने नौकरी ली है. अनामिका अब भी बेरोजगार है, इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है. 

आतंकियों की कायराना करतूत, अनंतनाग में कांग्रेस सरपंच की गोली मारकर हत्या

पांच जिलों के लिए किया था आवेदन
अनामिका शुक्ला की मेरिट हाई थी और उन्होंने पांच जिलों सुल्तानपुर, जौनपुर, बस्ती, मिर्जापुर, लखनऊ में वर्ष 2017 में कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल में विज्ञान शिक्षिका के लिए आवेदन किया था. अनामिका शुक्ला का मायका गोंडा के भुलईडीह में है.

2013 में उनकी शादी धानेपुर में हुई थी. वर्तमान में वह ससुराल में रह रही हैं. उनकी दो संताने एक लड़की और एक लड़का है. उन्होंने गोंडा बीएसए को अपने प्रमाणित मूल अभिलेख की प्रति देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने अपने पति के साथ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने की तहरीर भी दी है.

अनामिका शुक्लाः आधी हकीकत, आधा फसाना बनी 'धोखेबाजी' की एक करोड़ी गुरू की पूरी कहानी