चुनावी रैली की परमिशन मांगने पर AAP को जवाब में मिलीं गालियां, आवेदन किया गया रद्द

आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि संबंधित प्राधिकारियों से दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगने वाले उसके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया. इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए हरियाणा के कैथल में एआरओ ब्रह्म प्रकाश ने पांच कंप्यूटर ऑपरेटर को निलंबित किया. साथ ही पुलिस को मामले की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2024, 08:30 AM IST
  • चुनावी कार्यक्रमों के लिए नहीं मिली अनुमति
  • पांच कंप्यूटर ऑपरेटरों को किया गया निलंबित
चुनावी रैली की परमिशन मांगने पर AAP को जवाब में मिलीं गालियां, आवेदन किया गया रद्द

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि संबंधित प्राधिकारियों से दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगने वाले उसके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया. इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए हरियाणा के कैथल में एआरओ ब्रह्म प्रकाश ने पांच कंप्यूटर ऑपरेटर को निलंबित किया. साथ ही पुलिस को मामले की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया. 

चुनावी कार्यक्रमों के लिए नहीं मिली अनुमति

कुरुक्षेत्र सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे ‘आप’ की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा कि पार्टी ने सात अप्रैल को दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगी थी. गुप्ता ने कहा, ‘हमें जो जवाब मिला उसमें लिखा था कि अनुमति अस्वीकार कर दी गयी है. एक अन्य पत्र में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया.’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सर्टिफिकेट में हीरोइन की फोटो लगाकर आवेदन रद्द कर दिया गया. कहा जा रहा है कि पासवर्ड ऑफिस के किसी कर्मचारी ने बाहर शेयर किया या उसने ये हरकत की है.

आम आदमी पार्टी ने उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने एक्स पर पोस्ट किया, 'क्या पूरे देश में चुनाव आयोग के दफ्तर बीजेपी के लोग चला रहे हैं? कुरुक्षेत्र, हरियाणा में सुशील गुप्ता के चुनाव कार्यक्रम की परमिशन मांगने पर चुनाव आयोग का दफ्तर गाली लिखकर रिजेक्ट करता है? आतिशी को नोटिस 30 मिनट बाद मिलता है, बीजेपी वाले पहले खबर चलवा देते हैं?'

वहीं सुशील गुप्ता ने मामले पर एक्स पर वीडियो पोस्ट कर कहा, 'हरियाणा में चुनाव आयोग भाजपा का पंगू बन गया है, क्या इस देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता है? चुनाव आयोग ऐसी भाषा का उपयोग करेगा इससे शर्मनाक बात कुछ हो नहीं सकती. ये देश की जनता इस तरह का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेगी.'

 

जांच के बाद सच आएगा सामने

वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में एआरओ ब्रह्म प्रकाश के हवाले से बताया गया कि पासवर्ड लीक हुआ या फिर हैक हुआ, यह काम किसने किया है और इसके पीछे क्या वजह थी, यह जांच के बाद पता चलेगा. मामले में जांच के लिए एसपी को पत्र लिखा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़