सीएम योगी ने समझाया, 80 बनाम 20 वाले बयान का क्या अर्थ है और क्या नहीं

सीएम योगी ने कहा, प्रथम चरण के चुनाव के बाद स्थिति साफ होती जा रही है, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी और इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2022, 08:32 AM IST
  • बोले, 80% BJP के साथ होंगे और 20% हमेशा विरोध करते हैं
  • 80% लोग हमेशा सरकार के अच्छे कार्यों का समर्थन करते हैं
सीएम योगी ने समझाया, 80 बनाम 20 वाले बयान का क्या अर्थ है और क्या नहीं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि मैंने 80 बनाम 20 की बात की थी. 80% BJP के साथ होंगे और 20% हमेशा विरोध करते हैं और विरोध करेंगे. हमने जाति, मत, मज़हब की बात नहीं की थी.  80% वो लोग जो हमेशा प्रदेश सरकार के अच्छे कार्यों का समर्थन करते हैं और 20% वो लोग जिन्हें हमेशा विरोध करना है. 

भाजपा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी
एएनआई को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी ने कहा कि, प्रथम चरण के चुनाव के बाद स्थिति साफ होती जा रही है, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी और इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए. 

पीएम मोदी ने भारतीय राजनीति के एजेंडे को बदला
सीएम ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति के एजेंडे को बदला है. पहले जाति, मत, मज़हब और परिवार के इर्द-गिर्द बनी भारत की राजनीतिक व्यवस्था में आज विकास, सुशासन, गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाएं चर्चा का विषय हैं. 

ठोको राज के सवाल पर भी बोले
विपक्ष के ठोको राज के सवाल पर भी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कानून का भय हर उस व्यक्ति के मन में होना चाहिए जो सुरक्षा के लिए खतरा है. यही फर्क है कि उत्तर प्रदेश में 2017 के पहले हर 3-4 दिन के अंदर एक बड़ा दंगा होता था, महीनों तक कर्फ्यू रहता था, अराजकता चरम पर थी और गुंडागर्दी होती थी. 

पिछले 5 सालों में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, कर्फ्यू नहीं लगा. आज तो प्रदेश में कावड़ यात्रा शानदार तरीके निकलती है ये आस्था का सम्मान है और प्रदेश के लोगों को सुरक्षा का एहसास कराता है.

ये भी पढ़ें-LIVE: यूपी में मतदान के लिए लगी लंबी कतारें! देखें 165 सीटों पर वोटिंग से जुड़ा सारा UPDATE

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़