मटन, मछली, 'मुजरा' पर कांग्रेस का पलटवार, जानें क्या बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- नरेंद्र मोदी मंगलसूत्र, मटन, मछली, मुगल और मुजरा के बारे में बोलते हैं, लेकिन ‘मेक इन इंडिया' के बारे में बात नहीं करते?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2024, 09:41 PM IST
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने साधा निशाना.
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ट्वीट.
मटन, मछली, 'मुजरा' पर कांग्रेस का पलटवार, जानें क्या बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई वक्तव्यों पर पलटवार किया है. उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति, निर्यात, बढ़ते व्यापार घाटे तथा ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह चीन को अपना सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार बनाकर ‘फर्जी राष्ट्रवाद’ पर अमल कर रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मंगलसूत्र, मटन, मछली, मुगल और मुजरा के बारे में बोलते हैं, लेकिन ‘मेक इन इंडिया' के बारे में बात नहीं करते. सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्ट में खरगे ने कहा-नरेंद्र मोदी जी मंगलसूत्र, मटन, मछली, मुगल और मुजरा के बारे में बोलते हैं, लेकिन ‘मेक इन इंडिया' के बारे में बात नहीं करते? मोदी जी अपने कई चुनावी भाषणों में अर्थव्यवस्था पर एक भी शब्द क्यों नहीं बोलते? इसका जवाब है-सरकार की घोर विफलता.

खड़गे का कहना है कि मेक इन इंडिया अब फ्लॉप हो चुका है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह कार्यक्रम फ्लॉप हो गया है, पीएलआई योजना लड़खड़ा गई है और निर्यात में भारी गिरावट आई है. कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार और बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 के दौरान विनिर्माण वृद्धि 7.85 प्रतिशत थी, जबकि मोदी सरकार में 2014 से 2022 तक यह 6.0 प्रतिशत थी. खरगे ने आरोप लगाया-56 इंच की छाती ठोकने, ऐप-बैन और फर्जी राष्ट्रवाद के बावजूद, मोदी जी ने यह सुनिश्चित किया कि चीन भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार बने.

ये भी पढ़ें- नकारा, निकम्मा, गद्दार, पीठ में छुरा घोंपा... किस पर बरस पड़े Ashok Gehlot?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़