कांग्रेस ने की PC, राहुल बोले- कल सरकार बनाने पर चर्चा करेंगे!

Congress Press Conference: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 का जनादेश PM मोदी के खिलाफ है. वहीं, राहुल गांधी ने कहा है कि हम कल सरकार बनाने पर चर्चा करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2024, 06:27 PM IST
  • राहुल भी PC में मौजूद
  • सोनिया गांधी भी आईं
कांग्रेस ने की PC, राहुल बोले- कल सरकार बनाने पर चर्चा करेंगे!

नई दिल्लीः Congress Press Conference: कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस पीसी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद रहे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये जनादेश मोदी के खिलाफ है.कांग्रेस दफ्तर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में खड़गे ने कहा कि यह जनता की जीत है. इस चुनाव में लोकतंत्र जीता है. ये मोदी की नैतिक हार है. 

खड़गे बोले- राहुल की यात्राओं का असर हुआ
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी की दोनों यात्राओं का असर हुआ है. यही कारण है कि इंडिया गठबंधन इतनी सीटें लेकर आया है. जनता ने किसी पार्टी को बहुमत नहीं दिया. हम विनम्रता के साथ जनता का जनमत स्वीकार करते है.

'हमने महंगाई, बेरोज़गारी को मुद्दा बनाया'
खड़गे न आगे कहा, 'हमने चुनाव में महंगाई, बेरोज़गारी और मज़दूरों की बहाली को चुनावी मुद्दा बनाया. लोग ने इन मुद्दों हमारा साथ दिया. भाजपा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में झूठ फैलाए. वो जनता ने समझ लिए.' 

राहुल- हम BJP ही नहीं, बल्कि CBI और ED के खिलाफ भी लड़े
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रेस वार्ता को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'ये चुनाव इंडिया गठबंधन ने सिर्फ भाजपा के खिलाफ ही नहीं, बल्कि ED और CBI जैसी संस्थानों के खिलाफ भी लड़ा. हमारा बैंक अकाउंट फ्रीज किया, दो मुख्यमंत्रियों को जेल में भेजा, पार्टियों को तोड़ा. जबकि कांग्रेस ने गठबंधन के सभी नेताओं का सम्मान किया.  कांग्रेस ने हिंदुस्तान को एक नया विजन दिया है.'

राहुल ने कहा- कल करेंगे चर्चा
राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम सरकार बनाने पर कल चर्चा करेंगे. पुराने साथियों को साथ लेंगे या नहीं, इस पर कल चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि चुनावी नतीजे आने शुरू हुए तब ऐसी खबरें भी आई थीं कि इंडिया गठबंधन के नेता नीतीश कुमार से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें- अमरा राम ने लहराया 'लाल झंडा', कौन है हुक्का गुड़गुड़ाने वाला ये कॉमरेड नेता?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़