हार गए गहलोत के 'हीरो', हैट्रिक लगाने के बाद क्यों हुई करारी शिकस्त?

Nawalgarh Assembly Election Result 2023: राजकुमार शर्मा को शेखावाटी का बड़ा ब्राह्मण नेता माना जाता है. वे नवलगढ़ सीट पर जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. 2008, 2013 और 2018 में उन्होंने जीत दर्ज की. वे युवाओं में काफी लोकप्रिय माने जाते हैं. इससे पहले राजकुमार राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष रह चुके हैं. 

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Dec 3, 2023, 03:15 PM IST
  • तीन चुनाव जीत चुके राजकुमार
  • भाजपा के विक्रम ने हराया
हार गए गहलोत के 'हीरो', हैट्रिक लगाने के बाद क्यों हुई करारी शिकस्त?

नई दिल्ली: Nawalgarh Assembly Election Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के आधिकारिक परिणाम आने शुरू हो गए हैं. भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जीतती नजर आ रही है. सीएम अशोक गहलोत के हीरो कहे जाने वाले राजकुमार शर्मा चुनाव हार गए हैं. राजकुमार शर्मा को नवलगढ़ सीट पर भाजपा के विक्रम सिंह जाखल ने हराया है. राजकुमार इससे पहले तीन बार चुनाव जीत चुके हैं.

कौन हैं राजकुमार?
राजकुमार शर्मा को शेखावाटी का बड़ा ब्राह्मण नेता माना जाता है. वे नवलगढ़ सीट पर जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. 2008, 2013 और 2018 में उन्होंने जीत दर्ज की. वे युवाओं में काफी लोकप्रिय माने जाते हैं. इससे पहले राजकुमार राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष रह चुके हैं. उनके भाई राजपाल भी राजस्थान यूनिवर्सिटी से अध्यक्ष रहे हैं. 

क्यों कहे जाते हैं 'गहलोत के हीरो'
राजकुमार शर्मा को गहलोत का हीरो भी कहा जाता है. दरअसल, राजकुमार एक फिल्म में मुख्यमंत्री का किरदार निभा चुके हैं. कोरोना काल में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान राजकुमार ने पलायन कर रहे मजदूरों का मुद्दा उठाया. राजकुमार की बात पर गहलोत खफा नजर आ रहे थे. फिर राजकुमार ने कहा कि आप नाराज हो गए क्या? इस पर गहलोत ने कहा कि आप तो हमारे हीरो हैं, आपसे कैसे नाराज होंगे. इसके बाद से राजकुमार को गहलोत का हीरो कहा जाने लगा.

क्यों हारे राजकुमार शर्मा?
राजकुमार शर्मा के हारने के पीछे कई कारण हैं. नवलगढ़ में बदराना जोड़ा बड़ा मुद्दा बना. इस जमीन और मेला भरा करता था. लेकिन विपक्षियों का आरोप है कि राजकुमार ने यहां कॉलोनियां काट दी हैं. इसकी अलावा सीमेंट फैक्ट्री का बड़ा मुद्दा है. आरोप है कि सीमेंट फैक्ट्री के लिए राजकुमार ने किसानों की जमीन हड़पी. राजकुमार का निजी जीवन भी चर्चा रहा. आरोप हैं कि उनके तीन-तीन विवाह हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में BJP जीत रही, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया नए CM का नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़