मिर्जापुर में अखिलेश का नया दांव, अनुप्रिया पटेल को टक्कर देंगे रमेश बिंद

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी ने एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है. वहीं, एक सीट मिर्जापुर से उम्मीदवार बदल दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 12, 2024, 05:58 PM IST
  • पहले राजेंद्र बिंद को बनाया था उम्मीदवार
  • रॉबर्ट्सगंज में भी सपा का होगा अपना दल से सामना
मिर्जापुर में अखिलेश का नया दांव, अनुप्रिया पटेल को टक्कर देंगे रमेश बिंद

नई दिल्लीः Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी ने एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है. वहीं, एक सीट मिर्जापुर से उम्मीदवार बदल दिया है. समाजवादी पार्टी ने यूपी की रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से छोटेलाल खरवार को टिकट दिया है. वहीं, मिर्जापुर में प्रत्याशी बदलकर रमेश बिंद को उम्मीदवार बनाया है. 

पहले राजेंद्र बिंद को बनाया था उम्मीदवार
इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर से राजेंद्र बिंद को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन अब उनकी उम्मीदवारी वापस ले ली गई है. बीजेपी सांसद रमेश बिंद ने हाल ही में समाजवादी पार्टी ज्वाइन किया है और पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए मिर्जापुर की सीट सौंप दी है. ऐसे में अब मिर्जापुर में रमेश बिंद का सामना एनडीए की सहयोगी अपना दल की उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल से होगा. 

रॉबर्ट्सगंज में भी सपा का होगा अपना दल से सामना
समाजवादी पार्टी ने सोनभद्र के जिस रॉबर्ट्सगंज सीट से छोटेलाल खरवार को चुनावी मैदान में उतारा है, वहां भी उनका सामना अपना दल के उम्मीदवार से ही होने वाला है. अपना दल ने इस सीट पर मौजूदा सांसद पकौड़ी लाल की बहू रिंकी कोल को टिकट दिया है. रिंकी कोल मौजूदा समय में मिर्जापुर की छानबे सीट से विधायक हैं. 

आखिरी चरण में है मिर्जापुर में वोटिंग 
रिंकी कोल के पति राहुल कोल दो बार इसी सीट से विधायक रह चुके हैं. हालांकि, उनके निधन के बाद वे राजनीति में आईं और अभी विधायक हैं. बता दें कि यूपी की इन सीटों मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज पर आखिरी चरण में 1 जून को मतदान हैं. इन सीटों के अलावा उत्तर प्रदेश की महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली और वाराणसी सीट पर भी आखिरी चरण में ही मतदान हैं. 

ये भी पढ़ेंः रायबरेली में प्रियंका का PM मोदी पर निशाना, देश की संपत्ति चार-पांच अमीर लोगों को दे दी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़