क्या अमेठी या रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा? किया बड़ा खुलासा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का शेड्यूल जारी होने के साथ ही देश में चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भविष्य में लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट वाड्रा ने इशारा किया है कि अमेठी और रायबरेली की जनता चाहती है कि वे चुनाव लड़ें. इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों की चाह है कि उनका प्रतिनिधित्व गांधी परिवार से ही कोई करे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 4, 2024, 06:50 PM IST
  • '1999 से रायबरेली और अमेठी में कर रहा प्रचार'
  • 'गांधी परिवार का प्रतिनिधि चाहती है अमेठी की जनता'
क्या अमेठी या रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा? किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का शेड्यूल जारी होने के साथ ही देश में चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भविष्य में लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट वाड्रा ने इशारा किया है कि अमेठी और रायबरेली की जनता चाहती है कि वे चुनाव लड़ें. इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों की चाह है कि उनका प्रतिनिधित्व गांधी परिवार से ही कोई करे. 

'1999 से रायबरेली और अमेठी में कर रहा प्रचार' 
ANI को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, 'मैं रायबरेली और अमेठी में 1999 से प्रचार कर रहा हूं. लोग जब यह देखते हैं कि बीजेपी किस तरह से ईडी का इस्तेमाल कर मुझे परेशान कर रही है, तो वे मांग करते हैं कि मुझे भी संसद में जाकर जवाब देना चाहिए. लोगों की मांग है कि मैं संसद में आऊं. फिर चाहे वो सीट रायबरेली की हो, अमेठी की हो, मुरादाबाद की हो, तेलंगाना की हो या फिर दिल्ली की हो.'

'गांधी परिवार का प्रतिनिधि चाहती है अमेठी की जनता'
रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा कि रायबरेली और अमेठी की जनता जरूर चाहती है कि संसद में उनका प्रतिनिधित्व कोई न कोई गांधी परिवार का ही व्यक्ति करे और वे इस बात पर पछतावा कर रहे हैं कि उन्होंने राहुल गांधी को हराकर बीजेपी की स्मृति ईरानी को अपना प्रतिनिधि चुना. 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिली है 17 लोकसभा सीटें
बता दें कि देश में सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं. इनमें अमेठी और रायबरेली की सीट भी शामिल है. इन दोनों सीटों को कांग्रेस का अभेद किला कहा जाता है. इन सीटों पर कांग्रेस का लंबे समय तक दबदबा रहा है. 

कांग्रेस का गढ़ रहा है अमेठी और रायबरेली
हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, रायबरेली की सीट पर अभी भी कांग्रेस का कब्जा है. वहां, से सोनिया गांधी सांसद हैं. लेकिन अब सोनिया गांधी ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है और राज्यसभा चली गई हैं. वहीं, दूसरी ओर राहुल गांधी ने भी वायनाड से नॉमिनेशन कर लिया है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अमेठी और रायबरेली की सीट कांग्रेस किसे सौंपने वाली है. 

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और इन दो लोगों की वजह से लड़ा था योगी के खिलाफ चुनाव, मनोज तिवारी ने सुनाई 15 साल पुरानी कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़