Lok Sabha Elections: कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, नकुल नाथ, वैभव गहलोत का नाम शामिल

Congress Second Candidates List: केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से, नकुल नाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से, राहुल कासवा राजस्थान के चुरू से और वैभव गहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 12, 2024, 07:04 PM IST
  • सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 जनरल उम्मीदवार
  • 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार लिस्ट में शामिल
Lok Sabha Elections: कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, नकुल नाथ, वैभव गहलोत का नाम शामिल

Congress Second Candidates List: कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ, अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई सूची में दर्ज कुछ प्रमुख नाम हैं.

केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को नामों की घोषणा करते हुए कहा, 'हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है. आज हम दूसरी लिस्ट की घोषणा करने जा रहे हैं. कल, सीईसी ने बैठक की और असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लगभग 43 नामों की सूची को मंजूरी दे दी.'

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से, नकुल नाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से, राहुल कासवा राजस्थान के चुरू से और वैभव गहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे.

केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'इस सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 जनरल उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और 1 मुस्लिम उम्मीदवार हैं.'

कौन कहां से लड़ेगा?
राजस्थान में बीकानेर से गोविंद राम मेघवाल चुनाव लड़ेंगे. झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, अलवर से ललित यादव, भरतपुर से संजना जाटव, टोंक-सवाई माधोपुर से हरीश चंद्र मीना, जोधपुर से करण सिंह उचियारदा, उदयपुर से ताराचंद मीना और चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना चुनाव लड़ेंगे.

नकुल नाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद हैं, उन्होंने जनवरी में एकतरफा घोषणा की थी कि वह अपने पारिवारिक गढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

उनकी टिप्पणी के कुछ दिनों बाद, ऐसी अफवाहें थीं कि वह और उनके पिता कमल नाथ कांग्रेस पार्टी से बाहर निकलने की योजना बना रहे हैं. अटकलें थीं कि वे बीजेपी के संपर्क में हैं. कमल नाथ के विश्वासपात्र ने दावा किया था कि पार्टी में उनका अपमान किया गया. हालांकि, बाद में दोनों ने अफवाहों को खारिज कर दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़