Mamata Banerjee: एकला चलो रे... बंगाल में ममता अकेले लड़ेंगी चुनाव, बताई ये वजह!

 Mamata Banerjee Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2024, 01:26 PM IST
  • बनर्जी- कांग्रेस ने ठुकराया प्रस्ताव
  • कांग्रेस का बंगाल से लेना-देना नहीं
Mamata Banerjee: एकला चलो रे... बंगाल में ममता अकेले लड़ेंगी चुनाव, बताई ये वजह!

नई दिल्ली: Mamata Banerjee Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री TMC की प्रमुख ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ममता बनर्जी ने कहा कि उनके प्रस्तावों को ठुकरा दिया गया, इसलिए वो अकेले चुनाव लड़ेंगी. ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का बंगाल से कोई लेना-देना नहीं. कांग्रेस ने हमारा प्रस्ताव पहले दिन ही ठुकरा दिया गया था.

क्या बोलीं ममता बनर्जी?
ममता बनर्जी ने बताया कि मैंने हमेशा से कहती आई हूं कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मेरी कांग्रेस के साथ चर्चा नहीं हुई. हम अकेले ही भाजपा को हरा देंगे. मैं इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहूंगी, लेकिन बंगाल में अकेले लड़ेंगे. कांग्रेस कीभारत जोड़ो न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है, लेकिन हमें इसके बारे में सूचना नहीं दी गई है.

कांग्रेस ने मांगी इतनी सीटें
ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि कांग्रेस सीटों को लेकर अनुचित मांग कर रही है. 10-12 लोकसभा सीटों की मांग गैर-वाजिब है. ममता बनर्जी ने ये बात बीरभूम जिले की पार्टी इकाई की बैठक में कही. सूत्रों का कहना है कि TMC ने बंगाल में कांग्रेस को दो सीटें देने  का प्रस्ताव दिया था. लेकिन कांग्रेस ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया गया. 

अधीर को घेरने की पूरी तैयारी
ममता बनर्जी का बीरभूम और मुर्शिदाबाद जिले पर अधिक फोकस है. दरअसल, ये क्षेत्र कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का गृह निर्वाचन क्षेत्र है. अधीर रंजन चौधरी कई बार ममता पर हमले बोल चुके हैं. उन्होंने कहा था कि ममता हमसे गठबंधन नहीं करना चाहती, क्योंकि वो भाजपा की मदद कर रही हैं. ममता ने अधीर के क्षेत्र के TMC नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वे अपने हिसाब से आने वाले लोकसभा चुनाव की योजना बनाना शुरू कर दें.

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: राकेश टिकैत का 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान, जानें अब क्या है मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़