ममता दीदी की 'बम पॉलिटिक्स', मंत्री पर हमले के लिए केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए बम से हमले के लिए ममता बनर्जी ने इशारों में केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया है. अस्पताल मे घायल मंत्री से मिलने के बाद कहा कि जहां हमला हुआ, वो जगह रेलवे की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2021, 02:11 PM IST
  • ममता बनर्जी का केंद्र पर बड़ा आरोप
  • 'मंत्री जाकिर को जान से मारने के लिए हमला'
  • पूरी प्लानिंग के साथ हमला हुआ: ममता बनर्जी
  • 'घटना के वक्त रेलवे स्टेशन पर पुलिस नहीं थी'
ममता दीदी की 'बम पॉलिटिक्स', मंत्री पर हमले के लिए केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) से पहले बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में आर-पार की जंग चल रही है. बंगाल सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले के बाद आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनसे अस्पताल में मुलाकात की.

केंद्र सरकार पर ममता का गंभीर आरोप

ममता बनर्जी ने मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले को साजिश करार दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है और कहा है कि रेल मंत्रालय केंद्र की जिम्मेदारी है और वो इससे नहीं भाग सकते. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि मुर्शिदाबाद में रिमोट कंट्रोल के साथ ब्लास्ट हुआ है.

ममता बनर्जी ने क्या कहा नीचे पढ़िए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि 'रेल मंत्री के इतना कहने से क्या होता है. मेरे एक मंत्री समेत 26 लोगों की हालत गंभीर है. किसी का हाथ उड़ गया है, किसी का पैर नहीं रहा, किसी का मुंह झुलस चुका है. किसी ने सोचा है कि उनकी क्या हालत है. उनके स्टेशन पर क्या हो रहा था. ये पूरी तरह उनकी जिम्मेदारी है. ये केंद्र सरकार का दायित्व है.'

साथ ही ममता दीदी ने कहा है कि 'जाकिर बहुत लोकप्रिय नेता है. याद रखिए, ये एक गेम प्लान है उसे जान से मारने के लिए.'

उन्होंने ये भी कहा कि 'जांच होने दीजिए तब पता चलेगा सच क्या है, लेकिन जो चश्मदीद बता रहे हैं. उनके मुताबिक इस वारदात को पूरी प्लानिंग के साथ किया गया था. क्योंकि ये घटना रेलवे स्टेशन पर हुई है और उस वक्त कोई भी पुलिस स्टेशन पर मौजूद नहीं था और उस वक्त वहां बिल्कुल अंधेरा था.'

'ये रेलवे स्टेशन की घटना है, रेलवे की प्रॉपर्टी है. राज्य की कानून व्यवस्था से इसका लेना देना नहीं है. मुझे हैरानी है कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी रेलवे चुप क्यों है. रेलवे इसे हल्के में कैसे ले रही है. इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश है. जबकि जाकिर की हालत गंभीर बनी हुई है.'

इसे भी पढ़ें- Bengal election: क्या गंगा सागर से पार लगेगी BJP की चुनावी नैया, जानिए क्या है पौराणिक महत्व

वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. वो गंगा सागर पहुंचे, वहीं कोलकाता के भारत सेवा संघ में पहुंच कर पूजा-अर्चन की. इस अवसर पर गृहमंत्री ने कहा कि आज भारतीय संस्कृति, हमारे संस्कार, जीवन परंपरा को पूरी दुनिया सम्मान के साथ देखती है, इस दिशा में हम काफी कुछ कर पाए हैं.

इसे भी पढ़ें- वाह रे राजनीति! चुनाव आया, ममता बनर्जी को गरीबों का ख्याल आया?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़