Manish Sisodia Interview: '2024 का चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा', जानिए डिप्टी सीएम के इंटरव्यू की प्रमुख बातें

Manish Sisodia Interview: आबकारी नीति में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई की कार्रवाई के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस के बारे में अब कोई बात नहीं कर रहा है. साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘मोदी बनाम कौन’ की जगह मोदी बनाम केजरीवाल होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 07:22 PM IST
  • हम जांच के खिलाफ नहीं हैंः सिसोदिया
  • 'किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है'
Manish Sisodia Interview: '2024 का चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा', जानिए डिप्टी सीएम के इंटरव्यू की प्रमुख बातें

नई दिल्लीः Manish Sisodia Interview: आबकारी नीति में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई की कार्रवाई के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस के बारे में अब कोई बात नहीं कर रहा है. साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘मोदी बनाम कौन’ की जगह मोदी बनाम केजरीवाल होगा. 

'विकल्प के तौर पर उभरे हैं दिल्ली के सीएम'
उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री विकल्प के तौर पर उभरे हैं. लोग कहने लगे हैं कि अरविंद केजरीवाल को देश का नेतृत्व करने का मौका दिया जाना चाहिए. भाजपा, सीबीआई, उपराज्यपाल और मुख्य सचिव की मिलीभगत है. हर कोई 2024 में अरविंद केजरीवाल को रोकना चाहता है.

'किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है'
उन्होंने पीटीआई-भाषा से इंटरव्यू में कहा कि विकास कहां है? महंगाई के बारे में सोचने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के पास समय नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या आम आदमी पार्टी 2024 के चुनावों के लिये अन्य दलों से हाथ मिलाएगी तो इस पर सिसोदिया ने कहा कि जब लोग साथ खड़े हों तो किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के लिए केजरीवाल के मॉडल को राष्ट्रीय स्तर पर अपनाने की जरूरत है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. 

हम जांच के खिलाफ नहीं हैंः सिसोदिया
सीबीआई जांच को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सीबीआई को इसकी भी जांच करनी चाहिए कि ‘मद्य निषेध’ वाले गुजरात में जहरीली शराब पीने से लोग क्यों मर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र को जांच करनी चाहिए कि आबकारी नीति के क्रियान्वयन से ठीक पहले इस पर पूर्व उपराज्यपाल के रुख को बदलने की साजिश के पीछे कौन था

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के कुछ ही दिनों बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर सड़क धंसने के मामले की भी जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़िएः रूस में 'पुतिन के दिमाग' को उड़ाने की थी खतरनाक साजिश, पर धमाके में गई बेटी की जान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़