Manipur: फुटबॉलर से पत्रकार और फिर राजनेता बने एन बीरेन सिंह ने दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

मणिपुर राज्य में नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों के नेता के रूप में नामित किए जाने के एक दिन बाद, नोंगथोम्बम बीरेन सिंह ने सोमवार को लगातार दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 21, 2022, 05:54 PM IST
  • इन नेताओं को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा
  • 5 बार जीत चुके हैं विधानसभा चुनाव
Manipur: फुटबॉलर से पत्रकार और फिर राजनेता बने एन बीरेन सिंह ने दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली: मणिपुर राज्य में नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों के नेता के रूप में नामित किए जाने के एक दिन बाद, नोंगथोम्बम बीरेन सिंह ने सोमवार को लगातार दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.
इंफाल के राजभवन में एक समारोह में राज्यपाल ला. गणेशन ने सिंह को पद की शपथ दिलाई.

इन नेताओं को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

मुख्यमंत्री के अलावा, भाजपा और उसके सहयोगी नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के पांच नवनिर्वाचित विधायकों ने भी शपथ ली.

पांच मंत्रियों में भाजपा के थोंगम बिस्वजीत सिंह, युमनाम खेमचंद सिंह, गोविंददास कोंथौजम, नेमचा किपगेन और एनपीएफ के अवांगबो न्यूमाई शामिल हैं.

पूर्व मंत्री नेमचा किपगेन बीरेन सिंह मंत्रिपरिषद में एकमात्र महिला मंत्री हैं. हालांकि मंत्रिपरिषद के बाद में विस्तारित होने की संभावना है, क्योंकि छह मंत्रियों के पद खाली हैं. शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, त्रिपुरा के उनके समकक्ष बिप्लब कुमार देब और कई शीर्ष गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

5 बार जीत चुके हैं विधानसभा चुनाव

भाजपा ने फरवरी-मार्च के चुनावों में, जिसके परिणाम 10 मार्च को घोषित किए गए थे, ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों के साथ बहुमत हासिल किया था.

एक पूर्व फुटबॉलर से पत्रकार और फिर राजनेता बने 61 वर्षीय सिंह इससे पहले कांग्रेस में थे. वह अक्टूबर 2016 में भाजपा में शामिल हुए और फरवरी-मार्च विधानसभा चुनावों में, रिकॉर्ड 5वीं बार अपने पारंपरिक हिंगांग निर्वाचन क्षेत्र से जीतकर विधानसभा पहुंचे.

यह भी पढ़िए: हरभजन सिंह, राघव चड्ढा जाएंगे राज्यसभा, AAP ने इन 5 को बनाया उम्मीदवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़