Raipur City South Vidhan Sabha Chunav 2023: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भाजपा की बड़ी जीत, बृजमोहन अग्रवाल ने लहराया परचम

Raipur City South Vidhan Sabha Chunav 2023: रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित एक सामान्य सीट है. इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या लगभग 238,800 है, जिनमें से 120,700 पुरुष, 57 तीसरे लिंग के व्यक्ति और शेष महिलाएं हैं. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 4, 2023, 11:03 AM IST
Raipur City South Vidhan Sabha Chunav 2023: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर भाजपा की बड़ी जीत, बृजमोहन अग्रवाल ने लहराया परचम

Raipur City South Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ की रायपुर शहर दक्षिण सीट पर, भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल ने जीत का परचम लहराया है. बात दें कि बृजमोहन के सामने कांग्रेस ने प्राचीन दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास को टिकट दिया था. इस बीच बृजमोहन अग्रवाल को 109263  वोट मिले, तो वहीं महंत रामसुंदर दास को 41544 वोट मिले थे. 

रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित एक सामान्य सीट है. इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या लगभग 238,800 है, जिनमें से 120,700 पुरुष, 57 तीसरे लिंग के व्यक्ति और शेष महिलाएं हैं. रायपुर शहर दक्षिण सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर बीजेपी के विधायक बृजमोहन अग्रवाल प्रबल दावेदार साबित हुए हैं. यहां की जनता बृजमोहन अग्रवाल के काम को पसंद करती है. यही कारण हा यहां की वोटरों ने भाजपा के प्रत्याशी बृजमोहन को दिल खोलकर वोट दिए हैं. बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल 1990 के बाद से कभी चुनाव नहीं हारे हैं. वहीं कांग्रेस ने रायपुर जिले की हाई प्रोफाइल वीआईपी सीट रायपुर दक्षिण से पिछली बार चुनाव लड़ चुके कन्हैया अग्रवाल का टिकट काट कर सीएम के करीबी और प्राचीन दूधाधारी मठ के महंत रामसुंदर दास को टिकट दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़