मुख्तार और अफजाल अंसारी की सजा पर भाई सिबगतुल्लाह की पहली प्रतिक्रिया, ज़ी हिन्दुस्तान को बताया क्या होगा अगला कदम

समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने अपने भाई मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी की सजा पर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ज़ी हिन्दुस्तान से खास बातचीत में बताया कि उनका अगला कदम क्या होने वाला है.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Apr 29, 2023, 06:15 PM IST
  • सिबगतुल्लाह अंसारी ने मुख्तार-अफजाल की सजा पर दी प्रतिक्रिया
  • ज़ी हिन्दुस्तान को सिबगतुल्लाह ने बताया क्या होगा उनका अगला कदम
मुख्तार और अफजाल अंसारी की सजा पर भाई सिबगतुल्लाह की पहली प्रतिक्रिया, ज़ी हिन्दुस्तान को बताया क्या होगा अगला कदम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी की लोकसभा सदस्यता जाना तय माना जा रहा है. उन्हें गैंगस्टर केस में 4 साल की कैद और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है. साथ ही माफिया मुख्तार अंसारी को 10 साल की कैद और 5 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है. उनकी सजा को लेकर ज़ी हिन्दुस्तान ने मुख्तार और अफजाल के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी से फोन पर बातचीत की, उन्होंने ज़ी हिन्दुस्तान को अपने अगले कदम के बारे में बताया.

अब मुख्तार और अफजाल अंसारी का क्या होगा?
मुख्तार और अफजाल को सजा सुनाए जाने के बाद ज़ी हिन्दुस्तान ने उनके भाई सिबगतुल्लाह अंसारी से फोन पर बातचीत की. उन्होंने इस पूरे मामले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया ज़ी मीडिया को दी. सिबगतुल्लाह से ज़ी हिन्दुस्तान के पत्रकार से एक के बाद एक कई सवाल पूछे, जो इस प्रकार हैं...

ज़ी हिन्दुस्तान का सवाल- सिबगतुल्लाह जी.. आपके दोनों भाई मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी को अदालत से झटका लगा है. आखिर क्या मामला था जो दोनों को कोर्ट ने सजा सुनाई?
सिबगतुल्लाह अंसारी का जवाब- मुझे लगता है कि आपको मामले के बारे में सबकुछ जानकारी है, लेकिन मैं कानून के दायरे में रहकर बात करना चाहूंगा.

ज़ी हिन्दुस्तान का सवाल- आपके भाईयों की सजा पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है और आपका अगला कदम क्या होगा?
सिबगतुल्लाह अंसारी का जवाब- कानूनी प्रक्रिया के तहत हम आगे बढ़ेंगे और उच्च अदालत में मामले को उठाएंगे. सजा के खिलाफ हम आवाज उठाएंगे और जो भी संभव कोशिश होगी उसे करेंगे.

ज़ी हिन्दुस्तान का सवाल- अफजाल अंसारी को सजा के तुरंत बाद कस्टडी में ले लिया गया, अब वो क्या करेंगे?
सिबगतुल्लाह अंसारी का जवाब- प्रावधान के तहत उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया अब जो भी कानूनी कार्रवाई है उसके तहत हम अदालत में उनकी जमानत के लिए जाएंगे.

ज़ी हिन्दुस्तान का सवाल- अब अफजाल अंसारी की सांसदी सदस्यता रद्द हो जाएगी, आपका अगला राजनीतिक कदम क्या होगा?
सिबगतुल्लाह अंसारी का जवाब- वक्त आएगा तो हम इसका जवाब देंगे. फिलहाल जो नियम और कानून के तहत प्रक्रिया है उसी के साथ हम आगे बढ़ेंगे.

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ज़ी हिन्दुस्तान ने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिगबतुल्लाह अंसारी से अफजाल की सांसदी को लेकर भी सवाल पूछा था. बातचीत के दौरान हमने सिगबतुल्लाह अंसारी से ये सवाल पूछ लिया था कि आपने हाल ही में समाजवादी पार्टी का दामन थामा है, जबकि आपके भाई अफजाल अंसारी बहुजन समाज पार्टी से सांसद हैं आखिर ऐसा क्यों है कि दो भाई अलग-अलग पार्टियों के नेता हैं?

सिबगतुल्लाह ने इस सवाल को हल्के में लेते हुए ये कहा कि 'वो (अफजाल अंसारी) गठबंधन के सांसद हैं.' हमने झट से सवाल पूछ लिया कि गठबंधन तो टूट चुका है. इस पर उन्होंने बोला कि वो टूट गया लेकिन जीते तो गठबंधन से ही. जब ज़ी हिन्दुस्तान ने पूछा कि अगर उन्होंने बसपा छोड़ा तब तो सदस्यता रद्द हो जाएगी, उस सवाल के जवाब में सिबगतुल्लाह ने गोल मोल जवाब दिया था. फिलहाल अंसारी ब्रदर्स का अगला कदम क्या होगा, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं.

इसे भी पढ़ें- 'साइकिल' पर सवार होने वाले हैं मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी? सिबगतुल्लाह का इशारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़