उद्धव के 'पुत्र-प्रेम' और शरद पवार के 'पुत्री-प्रेम' के कारण टूटे NCP-शिवसेना: अमित शाह

अमित शाह ने कहा है-जो लोग हमें पार्टियों की टूट के लिए आरोपी ठहरा रहे हैं उन्हें समझना चाहिे कि शिवसेना में टूट उद्धव ठाकरे के पुत्र प्रेम के कारण हुई. और एनसीपी में टूट शरद पवार के 'पुत्री-प्रेम' की वजह से हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2024, 05:32 PM IST
  • एनसीपी-शिवसेना में टूट पर बोले अमित शाह.
  • उद्धव ठाकरे-शरद पवार को बताया जिम्मेदार.
उद्धव के 'पुत्र-प्रेम' और शरद पवार के 'पुत्री-प्रेम' के कारण टूटे NCP-शिवसेना: अमित शाह

नई दिल्ली. देश के गृह मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह ने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में टूट का ठीकरा उद्धव ठाकरे और शरद पवार के सिर मढ़ा है. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा है कि एनसीपी और शिवसेना में टूट शरद पवार के पुत्री प्रेम और उद्धव ठाकरे के पुत्र प्रेम के कारण हुई. उन्होंने कहा- जो लोग हमें पार्टियों की टूट के लिए आरोपी ठहरा रहे हैं उन्हें समझना चाहिे कि शिवसेना में टूट उद्धव ठाकरे के पुत्र प्रेम के कारण हुई. अगर एकनाथ शिंदे को उनकी क्षमता के आधार पर जिम्मेदारी मिली होती तो शायद ये नहीं होता.

शरद के 'पुत्री प्रेम' के कारण हुई टूट
शाह ने कहा- 'और एनसीपी में टूट शरद पवार के 'पुत्री-प्रेम' की वजह से हुई. अजित पवार को उनकी काबिलियत के मुताबिक चीजें मिलीं होती तो टूट की घटना नहीं हुई होती.' बता दें कि शिवसेना ने साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया था. उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री बन गए थे. लेकिन 2022 में एकनाथ शिंदे ज्यादातर पार्टी विधायकों और सांसदों के साथ अलग हो गए थे. एकनाथ शिंदे ने बीजेपी से हाथ मिला लिया और वो राज्य के मुख्यमंत्री बन गए थे. 

इसी तरह से अजित पवार ने 2023 में एनसीपी के ज्यादातर विधायकों के साथ बीजेपी से हाथ मिला लिया था. महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष और चुनाव आयोग द्वारा अजित पवार के एनसीपी धड़े और एकनाथ शिंदे के शिवसेना धड़े को असली पार्टियां मान लिया गया है. 

सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत जारी
महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी की बातचीत एकनाथ गुट और अजित पवार गुट के साथ जारी है. राज्य की 48 सीटों को लेकर गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर जल्द ही ऐलान की उम्मीद भी की जा रही है. इस बीच राज ठाकरे की अगुवाई वाली मनसे के भी गठबंधन में शामिल होने की चर्चा है. राज ने हाल में अमित शाह से मुलाकात की थी. 

ये भी पढ़ेंः केंद्र ने सिद्धू मूसेवाला की मां के IVF ट्रीटमेंट पर पंजाब से रिपोर्ट मांगी, जानें- क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़