तनाव की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल में जमकर वोटिंग, दोपहर तक ही आंकड़ा रहा 54.80 प्रतिशत

पश्चिम मिदनापुर में घाटल और पूर्वी मिदनापुर में तमलुक निर्वाचन क्षेत्र तनाव का केंद्र बने रहे. मेदिनीपुर से भी कुछ तनाव की खबरें आईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 06:57 PM IST
  • बंगाल में जबरदस्त वोटिंग.
  • कई जगह से तनाव की खबरें.
तनाव की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल में जमकर वोटिंग, दोपहर तक ही आंकड़ा रहा 54.80 प्रतिशत

कोलकाता. लोकसभा चुनाव में शनिवार को पांचवें चरण की वोटिंग हुई. इस चरण में पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों से तनाव की खबरों के बीच राज्य में आठ लोकसभा सीटों पर एक बजे तक 54.80 प्रतिशत मतदान हुआ. बिष्णुपुर लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 58.64 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके बाद तमलुक में 57.64, घाटल में 57.31, झाड़ग्राम में 56.95, बांकुरा में 54.21, कांथी में 51.66, मेदिनीपुर में 51.57 और पुरुलिया में सबसे कम 50.34 प्रतिशत मतदान हुआ.

'तनाव की खबरें'
पश्चिम मिदनापुर में घाटल और पूर्वी मिदनापुर में तमलुक निर्वाचन क्षेत्र तनाव का केंद्र बने रहे. मेदिनीपुर लोकसभा क्षेत्र से भी कुछ तनाव की खबरें आईं. बता दें कि तमलुक में बीजेपी कैंडिडेट और कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय को एक बूथ से दूसरे बूथ पर जाने के दौरान तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के जवानों ने हस्तक्षेप कर स्थिति को संभाला.

'तमलुक में टीएमस की सफाया'
राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी का इस तरह का विरोध उसकी हार के डर का प्रतिबिंब है. कुछ बूथों पर टीएमसी पोलिंग एजेंटों की भी व्यवस्था नहीं कर सकी. उन्होंने कुछ बूथों पर सीसीटीवी कैमरे बंद कर अपने कमजोरी को छिपाने का प्रयास किया, लेकिन हमारे हस्तक्षेप के कारण वे ऐसा नहीं कर सके. तमलुक में तृणमूल कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो गया है.

ये भी पढ़ें- घूमने निकले चार लोगों को Google Maps ने दे दिया गच्चा, गहरे पानी में जा गिरी SUV कार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़