जानिए कौन हैं दानिश आजाद, जो मोहसिन रजा की जगह होंगे योगी 2.0 का मुस्लिम चेहरा

Yogi Cabinet: योगी कैबिनेट में एक मुस्लिम चेहरे को भी जगह मिली है. युवा चेहरे और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे दानिश आजाद अंसारी योगी सरकार में राज्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जानिए दानिश आजाद के बारे मेंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2022, 04:48 PM IST
  • लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र रहे हैं दानिश आजाद
  • योगी सरकार के मुस्लिम चेहरे मोहसिन रजा की छुट्टी
जानिए कौन हैं दानिश आजाद, जो मोहसिन रजा की जगह होंगे योगी 2.0 का मुस्लिम चेहरा

नई दिल्लीः Yogi Cabinet: योगी कैबिनेट में एक मुस्लिम चेहरे को भी जगह मिली है. युवा चेहरे और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे दानिश आजाद अंसारी योगी सरकार में राज्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. दानिश आजाद अंसारी पार्टी के लिए पूरी मेहनत से काम करते हैं और 2017 में वह उर्दू भाषा समिति के सदस्य बने थे.

लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र रहे हैं दानिश आजाद
यही नहीं 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले दानिश आजाद को बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का महामंत्री बनाया गया था. दानिश आजाद बलिया के रहने वाले हैं और उनकी पढ़ाई लखनऊ से हुई है. 32 साल के दानिश ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से साल 2006 में बी. कॉम पूरा किया था. फिर मास्टर ऑफ क्वालिटी मैनेजमेंट और मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की.

दानिश आजाद साल 2011 में एबीवीपी से जुड़े थे. दानिश खासतौर पर मुस्लिम युवाओं के बीच बीजेपी की विचारधारा और नीतियों को निर्भीकता से ले जाते हैं और माहौल बनाते हैं. 

2018 में बने थे फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी के सदस्य
यहां पर बता दें कि दानिश आजाद को साल 2018 में फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी का सदस्य बनाया गया था. यह एक तरह से दर्जा प्राप्त मंत्री का पद रहता है. अब तक संगठन का हिस्सा रहे दानिश सरकार का हिस्सा बनने जा रहे हैं. 

पिछली सरकार के एकमात्र मुस्लिम चेहरे मोहसिन रजा की छुट्टी
आपको बता दें कि पिछली सरकार में मोहसिन रजा एकमात्र मुस्लिम चेहरे थे, जबकि इस बार मोहसिन रजा कैबिनेट में नहीं दिखेंगे. पिछली सरकार में मोहसिन रजा अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ और राज्य के हज राज्य मंत्री थे. बताया जा रहा है कि दानिश आजाद को अल्पसंख्यक विभाग दिया जा सकता है.

यह भी पढ़िएः जानिए कौन हैं वो पांच महिलाएं, जिन्हें योगी कैबिनेट 2.0 में मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़