शरीर में पड़ गए थे कीड़े, फिल्मी दुनिया पर राज करने के बावजूद निशा नूर का हुआ दर्दनाक अंत

80 के दशक में साउथ फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली एक्ट्रेस निशा नूर (Nisha Noor) दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. कहते हैं एक्ट्रेस का शुरुआती सफर काफी शानदार था, लेकिन उनकी मौत इतनी दर्दनाक, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 18, 2022, 02:43 PM IST
  • निशा नूर ने फिल्मी दुनिया पर किया राज
  • बेहद दर्दनाक थी एक्ट्रेस की मौत
शरीर में पड़ गए थे कीड़े, फिल्मी दुनिया पर राज करने के बावजूद निशा नूर का हुआ दर्दनाक अंत

नई दिल्ली: 80 के दशक में निशा नूर साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री थीं. अपने करियर में निशा नूर ने कमल हासन जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया था. उनका करियर बेहद शानदार रहा. लेकिन धीरे-धीरे अभिनेत्र निशा ने लोगों से दूरी बना ली थी. फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना सितारा रहीं निशा नूर की मौत ऐसे हुई जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप जाए. कहते है निशा को देह व्यापार में फंसा दिया गया था.

कौन हैं निशा नूर

निशा का जन्म 1962 को तंबरम में हुआ था. 80 के देश में साउथ सिनेमा में हर किसी की जुबान पर बस निशा नूर का ही नाम होता था. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया, जैसे 1981 की फिल्म 'टिक टिक टिक', 'अय्यर द ग्रेट', 1986 की फिल्म 'कल्याणा अगथिगल'.

निशा अपने शानदार अभिनय के साथ-साथ खूबसूरती के कारण भी सबको बेहद पसंद आती थी. लोग उनकी एक झलक के लिए बेसब्र रहते थे. निशा नूर बेशक आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन सिनेमा में उनके द्वारा किया गया काम हमेशा सबको याद रहेगा.

एड्स से हुई मौत

निशा नूर की जिंदगी की सच्चाई जानकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं.  कभी सिनेमा का जाना-माना चेहरा रहीं निशा नूर साल 2007 में एक दरगाह के बाहर बहुत बुरी हालत में मिली थी. कोई उन्हें पहचान भी नहीं पा रहा था. जब निशा नूर दरगाह के बाहर मिली तो उनके बदन पर कीड़े और चींटियां लगे हुई थीं.

निशा नूर लंबे समय तक किसी से जुड़ी नहीं रही. अभिनेत्री को बुरी हालत में लोगों ने अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां जांच में पता चला कि उन्हें एड्स है और इसके बाद साल 2007 में निशा नूर की मौत हो गई.

देह व्यापार की वजह से हुआ था एड्स

निशा ने ग्लैमर की दुनिया में बहुत तेजी से ऊंचाइयां हासिल कर ली थीं. कुछ ही फिल्मों से उन्होंने अपनी पहचान बना ली थी, लेकिन ये सफलता ज्यादा दिनों तक ठिक नहीं पाई. धीरे-धीरे उनकी लोकप्रियता कम हो गई और वह काम को तरसने लगी थीं. आर्थिक तंगी से जूझने के बाद खबर आई की उन्हें देह व्यापार में धकेल दिया गया है. लोगों का कहना है कि यहीं से निशा को एड्स जैसी जानलेवा बीमारी हुई थी. 

ये भी पढ़ें- एक दूसरे को डेट कर रहे हैं प्रभास और कृति सेनन! 'आदिपुरुष' स्टारर्स को लेकर लगाए जा रहे कयास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़