Adipurush Review: न मिला मनोरंजन...न मिले राम, 'आदिपुरुष' देख दर्शकों का टूटा दिल

Adipurush Review: ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' फाइनली सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म में प्रभास राम के किरदार में...कृति सेनन जानकी के किरदार में...सनी सिंह शेष के किरदार में और देवदत्त बजरंग के किरदार में नजर आए हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 16, 2023, 09:49 PM IST
  • फिल्म- आदिपुरुष
    कलाकार- प्रभास , कृति सैनन , सनी सिंह , देवदत्त नागे और सैफ अली खान
    राइटर- ओम राउत और मनोज मुंतशिर
    निर्देशक- ओम राउत
    रेटिंग-2.5/5
Adipurush Review: न मिला मनोरंजन...न मिले राम, 'आदिपुरुष' देख दर्शकों का टूटा दिल

नई दिल्ली:Adipurush Review: प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की मल्टी स्टारर और बिग बजट फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) रिलीज हो गई है. फिल्म रामायण पर आधारित है. फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ था. वहीं जब से फिल्म का फर्स्ट लुक सामने आया था, तब से लगातार विवाद हो रहा है. तो कैसा है फिल्म चलिए आपको बताते हैं.

कहानी

फिल्म आदिपुरुष की कहानी रामायण पर आधारित है. ये फिल्म राम के वनवास से शुरू होती है. ओम राउत की ये रामायण पूरी तरह से वीएफएक्स पर बनी है. जहां रावण जानकी को पुष्पक विमान पर नहीं बल्की चमगादड़ पर बांध के ले जाता है. उसके बाद राम की लंका यात्रा शुरू होती है....आगे क्या-क्या होता है हम जानते हैं. लेकिन ओम राउत की फिल्म में कैसे और क्या होता है...ये आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

डायलॉग

मनोज मुंतिशर ने पहली बार बेहद निराश किया है. फिल्म में डायलॉग बिल्कुल बेदम हैं. फिल्म में सेना को जोश से भरने के लिए बेहद निराश सा नारा दिया गया है' राघव जहां विजय वहां...' राजनीति विवाद से बचने के लिए राम नाम के नारे जय श्री राम को फिल्म में कहीं नहीं बोला गया है. वहीं रावण के... मेघनाद और विभीषण के डायलॉग बेहद हाताशा से भरे नजर आ रहे हैं. जबकि हनुमान के डायलॉग किसी सड़क छाप लड़के की तरह लग रहे हैं जैसे...'जलेगी तो तेरे बाप की.'

एक्टिंग और डायरेक्शन

स्टार कास्ट की एक्टिंग की बात करें तो कृति सेनन...देवदत्त नागे ने अच्छा काम किया है. लेकिन और अच्छा किया जा सकता था. वहीं प्रभास के चहरे पर राम का न तेज नजर आया और न ही सौम्यता. वहीं सैफ अली खान यानी रावण की चाल देखकर ही आपकी हंसी छूट जाएगी. सैफ ने भी फैंस को काफी निराश किया है. बाकी फिल्म में आपको वीएफएक्स वाले बंदर, चिम्पेंजी और राक्षस नजर आने वाले हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

वहीं डायरेक्शन के मामले में भी फिल्म आपको निराश ही करेगी. सोने की लंका की जगह अंधेरी गुफा दिखेगी. पूरी फिल्म डार्कनेस से घिरी है. वहीं ऑरिजनल लोकेशन पर कुछ शूटिंग ही हुई है. पूरी फिल्म वीएफएक्स पर डिपेंड हैं.

देखें या नहीं

अगर फिल्म को आप देखने जा रहे है तो अच्छा है...लेकिन पैसा वसूल मनोरंजन नहीं मिलेगा.  एक बार फिल्म को देखा जा सकता है. अरे भाई सबका टेस्ट अलग होता है न. रामानंद सागर जैसी रामायण वाली उम्मीद लेकर मत ही जाना...कसम से भाई रोना आ जाएगा.

ये भी पढ़ें- Adipurush: 'आदिपुरुष' में मां सीता को लेकर हुई 'भारी चूक', गुस्साए लोगों ने नेपाल में रोकी स्क्रीनिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़