Javed Akhtar की तारीफ करना पाकिस्तानी एक्टर अली जफर को पड़ा भारी, फजीहत के बाद बदले सुर

पाकिस्तान सिंगर-एक्टर अली जफर ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर जावेद अख्तर की तारीफों के पुल बांधे, जिसके बाद से पाकिस्तानियों ने उन्हें खूब ट्रोल किया. लोगों की नाराजगी के बाद अली ने अब अपने सुर बदलते हुए जावेद अख्तर पर निशाना साधा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 10:52 PM IST
  • जावेद अख्तर के बोल पर पाकिस्तानियों को लगी मिर्ची
  • जावेद अख्तर की तारीफ करने पर फंसे अली जफर
Javed Akhtar की तारीफ करना पाकिस्तानी एक्टर अली जफर को पड़ा भारी, फजीहत के बाद बदले सुर

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर लिरिसिस्ट जावेद अख्तर (Javed Akhtar) बीते दिनों पाकिस्तान के लाहौर में आयोजित फैज फेस्टिवल 2023 में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वहां कुछ ऐसा बोल दिया जिससे पाकिस्तानी अभी तक बौखलाए हुए हैं. इवेंट के दौरान पाकिस्तानी सिंगर अली जफर (Ali Zafar) ने जावेद अख्तर की तारीफों के खूब पुल बांधे थे. हालांकि, अब अली के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने अब जावेद अख्तर पर निशाना साधा है.

सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर घिरे अली जफर 

अली जफर ने जावेद अख्तर के पाकिस्तान दौरे को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट में कई अच्छी बातें लिखीं, लेकिन इस पर वह अपने ही देशवासियों के निशाने पर आ गए और उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई गई. उनके फैंस भी उनकी खूब आलोचना की, जिसके बाद अली ने अपनी सफाई में कहा कि वे इवेंट में मौजूद नहीं थे. अली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, 'दोस्तों मैं आप सभी से प्यार करता हूं. आपके प्यार और आलोचनाओं की भी वैल्यू करता हूं, लेकिन मैंने हमेशा एक चीज कही है कि किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले तथ्यों को वेरिफाई कर लेना चाहिए.'

अली जफर ने कही ये बात

अली ने इसी पोस्ट में आगे लिखा, 'मैं फैज मेले में शामिल नहीं हुआ था. ना ही मुझे पता है कि वहां क्या कहा गया था. ये सब मुझे अगले दिन सोशल मीडिया देखने के बाद पता चला. मैं एक प्राउड पाकिस्तानी हूं और कोई भी पाकिस्तानी अपने देश के खिलाफ ऐसे बयानों की तारीफ नहीं करेगा.

वो भी तब जब वो बयान एक ऐसे इवेंट में दिया गया हो जिसका मकसद लोगो को करीब लाना है. हम सब जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवादियों के हाथों कितना कुछ झेल चुका है और अभी भी झेल रहा है. ऐसे में इस तरह के असंवेदनशील और गैर जरूरी टिप्पणियों से कई सारे लोगों की भावनाएं आहत हो सकती है.' 

जावेद अख्तर के किस बयान पर हुआ था हंगामा 

जावेद अख्तर ने फैज फेस्टिवल में आतंकवाद के मुद्दों पर पाकिस्तान को आईना दिखाया था. उन्होंने कहा, 'हमने तो नुसरत और मेहंदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए, लेकिन आपके मुल्क में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ. हकीकत ये है कि अब हम एक दूसरे को इल्जाम ना दें, अहम बात ये है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वो कम होनी चाहिए. हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था. वो लोग नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना ही इजिप्ट से आए थे. वो लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहें हैं. तो ये शिकायत अगर हिन्दुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए.'  

भारत में हो रही है जावेद अख्तर की सराहना

जहां एक ओर पाकिस्तान में जावेद अख्तर के इस तीखे बयान को लेकर हंगामा खड़ा हो गया. सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानियों ने उन्हें खूब ट्रोल भी किया है. वहीं, भारतवासी इसी बयान की वजह से उनकी खूब सराहना कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- इस हॉलीवुड एक्ट्रेस की फिटनेस के आगे फेल हैं मलाइका और दिशा, 73 साल में दिखती हैं बेहद स्टाइलिश 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़