जब 13 साल बाद ए आर रहमान ने सुखविंदर सिंह को बोला था सॉरी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

सिंगर और कंपोजर सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल गायकों में से एक हैं. सिंगर के गानों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 15, 2022, 04:24 PM IST
  • बॉलीवुड के फेमस गायक है सुखविंदर
  • 'छैयां-छैयां' से मिली थी शोहरत
जब 13 साल बाद ए आर रहमान ने सुखविंदर सिंह को बोला था सॉरी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: अपनी शानदार आवाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाले सुरों के जादूगर सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh)  आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. संगीत जगत में सुखि के नाम से मशहूर सिंगर के गाने लोगों के जहन में बसे हुए हैं. पंजाब के अमृतसर जिले में जन्में सिंगर कॉन्टोवर्सी से काफी दूरी बनाकर रखते हैं, लेकिन क्या आप जानते है, एक बार सुखविंदर सिहं से ए आर रहमान (AR Rahman) ने 13 साल बार माफी मांगी थी. इसकी एक खास वजह थी, और वह वजह क्या है आइए आपको बताते हैं.

रहमान के साथ जोड़ी हिट

बॉलीवुड के सबसे सफल प्लेबैक सिंगरों में से एक सुखविंदर को पहला ब्रेक फिल्म 'कर्मा' से मिला था. इसके बाद सिंगर ऊंचाइयां छूते गए. फिल्मों के अलावा सुखविंदर खूब सारे स्टेज शोज भी करते हैं.

बता दें कि सिंगर को पहली बार स्टेज पर लता मंगेशकर के साथ गाने का मौका मिला था, लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा दिग्गज सिंगर एआर रहमान के साथ पसंद की गई.

'जय हो' से जुड़ा है किस्सा

दरअसल एआर रहमान और सुखविंदर ने कई सारे सुपरहिट गाने दिए हैं. फिल्म 'दिल से' का गाना 'छैया छैया' का जादू आज भी लोगों के सिर और जुबान पर चढ़ा हुआ है.  इसके अलावा फिल्म 'स्लमडॉग मिलिनियर' के गाने 'जय हो' भी दोनों ने साथ गाया है.

ये गाना रहमान के लिए बहुत ही खास है. इतना ही नहीं इस गाने को ऑस्कर जैसे बड़े अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसी मौके पर जब इस अवॉर्ड के रहमान ने रिसीव किया, तो वह सिंगर को क्रेडिट देना भूल गए थे.

रहमान ने मांगी माफी

13 साल बाद एक इंटरव्यी के दौरान एआर रहमान इस बात का जिक्र किया था. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अफसोस जताया और कहा कि 'ऑस्कर बहुत बड़ी चीज है. उस समय मैं काफी नर्वस था और मेरे दिमाग में उस समय काफी चीजें एक साथ चल रही थीं. जिसके वह सुखविंर का नाम लेना भूल गए थे. '

ये भी पढ़ें- Ali Fazal-Richa Chadha Wedding: दिल्ली के 110 साल पुराने क्लब में होगी शादी की रस्में, देखिए Inside Photos

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़