नहीं रहे मशहूर निर्देशक तरुण मजूमदार, 92 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

भारतीय सिनेमा के मशहूर निर्देशक तरुण मजूमदार (Tarun Majumdar) का निधन हो गया है. उन्होंने 92 साल की उम्र में हमेशा-हमेशा के लिए आंखें मूंद ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2022, 01:22 PM IST
  • निर्देशक तरुण मजूमदार का निधन हो गया है
  • मशहूर निर्देशक तरुण मजूमदार 92 साल के थे
नहीं रहे मशहूर निर्देशक तरुण मजूमदार, 92 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा के मशहूर निर्देशक तरुण मजूमदार (Tarun Majumdar) का निधन हो गया है. उन्होंने 92 साल की उम्र में हमेशा-हमेशा के लिए आंखें मूंद ली. पद्म श्री पुरस्कार विजेता ने सुबह 11:17 बजे अंतिम सांस ली. निर्देशक तरुण लंबे समय से बीमार था. उन्हें 14 जून को कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अचानक रविवार को तरुण मजूमदार की हालत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेशन सपोर्ट पर रखा गया. 

नहीं रहे निर्देशक तरुण मजूमदार

तरुण मजूमदार ने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया है. उन्होंने अपने शानदार काम के लिए चार राष्ट्रीय पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर पुरस्कार जीते. 1990 में तरुण को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है

इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया सनसनी मच गई है. बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तरुण मजूमदार से मुलाकात करने अस्पताल में गई थीं. अब वहीं, उनके निधन पर ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है. 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'फिल्म निर्देशक तरुण मजूमदार के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. उन्होंने आज कलकत्ता में अंति सांस ली. उन्हें पद्म श्री, राष्ट्रीय पुरस्कार, बीएफजेए पुरस्कार, फिल्म फेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. उनके निधन से फिल्म जगत को एक बड़ी क्षति पहुंची है. मैं तरुण मजूमदार के परिवार और प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं'.

ये भी पढ़ें- Vikram Vedha: ऋतिक रौशन की वजह से बढ़ा फिल्म का बजट, इन अफवाहों पर मेकर्स ने जारी किया बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़