32 साल की एक्ट्रेस चार्लबी डीन का निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांस

32 साल की चार्लबी डीन को फिल्म 'ट्राएंगल ऑफ सैडनेस' से पहचाना जाता है. इस फिल्म को पिछले साल मई में कान फिल्म समारोह में पाल्मे डीश्की की ओर से सम्मानित किया गया था. उनकी फिल्में अब तक की कल्ट क्लासिक केटेगरी में काउंट की जाती हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 11:23 AM IST
  • साउथ अफ्रीका की रहने वाली थीं
  • चार्लबी डीन ने एक मॉडल भी थीं
32 साल की एक्ट्रेस चार्लबी डीन का निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: Charlbi Dean Death: मनोरंजन जगत के लिए एक और बुरी खबर है. साउथ अफ्रीका की फेमस एक्ट्रेस और मॉडल चार्लबी डीन का निधन हो गया है. वो न्यूयॉर्क सिटी के एक अस्पताल में भर्ती थीं. वहीं उन्होंने आखिरी सांस ली. 32 साल की उम्र में उनका यूं अचानक चले जाना बेहद शॉकिंग है. सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

14 साल की उम्र

चार्लबी डीन ने 14 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था. वो स्कूल के दिनों में इतनी पतली हुआ करती थीं कि उन्हें टुथपिक कहा जाता था. 'वोग' कवर से लेकर, 'गुच्ची' कवर के लिए भी उन्होंने फोटोशूट किया था. यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन के अलावा वो राल्फ लॉरेन की शूटिंग में भी नजर आईं थीं.

2008 में एक्सीडेंट

2008 में चार्लबी डीन एक कार दुर्घटना में घायल हो गई थीं. किस्मत अच्छी थी कि जान बच गई लेकिन इस हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं. इस हादसे में उनकी चार पसलियां, कलाई, कुहनी टूट गए थे. इसके अलावा उनका बायां लंग भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. उस वक्त वो महज 18 साल की थीं.

2010 में एक्टिंग डेब्यू

2010 में महज 20 साल की उम्र में चार्लबी डीन को अपनी पहली फिल्म मिली. फिल्म का नाम था 'स्पड'. इसके अलावा 'स्पड 2' में भी एक्ट्रेस ने बेहतरीन काम किया. 'ट्राइएंगल ऑफ सैडनेस' चार्लबी के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है. फिल्म को इस साल कान फेस्टिवल में 'पाल्म डोर' से सम्मानित किया गया था. फिल्म 7 अक्टूबर को सिनेमा घरों में दस्तक देगी.

ये भी पढ़ें: अकेलेपन पर कृति सेनन का छलका दर्द, बोलीं-'बॉलीवुड में नहीं बचा है कोई सिंगल मेन'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़