साउथ से लेकर बॉलीवुड तक की इन फिल्मों में दांव पर लगे करोड़ों रुपए, यहां देखें पूरी लिस्ट

हाल में ही अयान मुखर्जी की रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर बिग बजट फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) रिलीज की गई है. इस फिल्म के बाद साउथ से लेकर बॉलीवुड की कई और बड़ी फिल्में रिलीज होने को तैयार हैं, जिनके ऊपर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 16, 2022, 05:07 PM IST
  • पैन इंडिया फिल्मों पर बहाया जा रहा पैसा
  • आ रही हैं कई बिग-बजट फिल्में
साउथ से लेकर बॉलीवुड तक की इन फिल्मों में दांव पर लगे करोड़ों रुपए, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: 9 सितंबर को आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Bramastra) सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म को 400 करोड़ की लागत में तैयार किया गया था. फिल्म ने तीन दिन के भीतर ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. अब इस फिल्म के बाद सुपरस्टार प्रभास, सलमान खान जैसे बड़े सुपरस्टार की फिल्म भी जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने की तैयारी कर रही हैं. इन फिल्मों का बजट काफी भारी भरकम है.

 Ponniyin Selvan-I (पोन्नियिन सेल्वन-1)

साउथ एक्टर विक्रम और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की अपकमिंग फिल्म पोन्नियिन सेल्वन इस साल की सबसे मंहगी फिल्म होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट लगभग 500 करोड़ रुपये है. पीएस-1 एक पीरियड ड्रामा फिल्म है.

इसकी कहानी कल्कि कृष्णामूर्ति के 1995 में आए उपन्यास पोन्नियिन सेलवन पर बेस्ड है. यह किताब पांच भागों में है और इसे तमिल भाषा के महानतम उपन्यास में से एक माना जाता है. ये फिल्म 30 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

Adipurush (आदिपुरुष)

'बाहुबली' स्टार प्रभास की ‘आदिपुरुष’ का भी फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, सनी सिंह और कृति सेनन भी नजर आएंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का बजट लगभग 400 करोड़ रुपये है. फिल्म भगवान राम के जीवन पर आधारित होने वाली है.

 Tiger 3 (टाइगर 3 )

सलमान खान और कैटरीना कैफ की मोस्ट अवेटिड फ्रेंचाइजी फिल्म ‘टाइगर 3’ का लोगों को बेबसब्री से इंतज़ार है. इस फिल्म को लगभग 350 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है.

भाईजान की ये फिल्म 21 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

Bade Miyan Chote Miyan  (बड़े मियां छोटे मियां)

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ  की अपकमिंग फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भी एक बिग बजट फिल्म है, जिसकी लागत तकरीबन 300 करोड़ रुपये है.

इस फिल्म में अक्षय के साथ टाइगर पहली बार स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आने वाले हैं. फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है.

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan (किसी का भाई किसी की जान)

इस लिस्ट में सलमान खान की एक और फिल्म का नाम शुमार है. जी हां फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ बजट भी लगभग 300 करोड़ रुपये है. इस फिल्म का टाइटल और सलमान खान  का लुक रिलीज किया जा चुका है.

वहीं इस फिल्म से शहनाज गिल भी बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल कर रहे हैं डेट, इस एक्टर ने रिश्ते पर लगाई मुहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़