Year Ender 2022: सालभर बजा साउथ सितारों का डंका, IMDb ने बॉलीवुड सितारों को दी ये रेटिंग!

Year Ender 2022: साल 2022 पूरी तरह से साउथ सितारों के नाम रहा है. वहीं बॉलीवुड फिल्मों और सितारों के लिए ये साल कुछ खास नहीं रहा है. हाल में ही IMDb ने एक फेवरिट स्टार्स की लिस्ट निकाली है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 8, 2022, 07:10 AM IST
  • IMDb ने लोकप्रिय सितारों की लिस्ट रिलीज की
  • ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर राम चरण तेजा नाम शामिल
Year Ender 2022: सालभर बजा साउथ सितारों का डंका, IMDb ने बॉलीवुड सितारों को दी ये रेटिंग!

नई दिल्ली: Year Ender 2022: साल 2022 दक्षिण सिनेमा के लिए बेहद खास रहा है. इस पूरे साल साउथ कि फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया है. चाहे वह राम चरण, जूनियर एनटीआर की आरआरआर हो या यश की ‘केजीएफ 2’. वहीं बॉलीवुड की कुछ ही फिल्में दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही हैं. इस बीच IMDb ने अपने लोकप्रिय सितारों की लिस्ट साझा की है.

तो आइए जानते हैं कि टॉप 10 में किन- किन सितारों ने जगह बना पाई हैं. आईएमडीबी का दावा है कि ये लिस्ट उसकी वेबसाइट पर हर महीने आने वाले 20 करोड़ यूजर्स की पसंद के हिसाब से बनाई गई है.

पहला स्थान

2022 साउथ सुपरस्टार धनुष के लिए काफी शानदार रहा है. इस साल जुलाई में उनकी फिल्म 'द ग्रे मैन' रिलीज हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म का बजट 200 मिलियन डॉलर का था. ये अब तक की नेटफ्लिक्स की सबसे महंगी फिल्म है.

दूसरा स्थान

करियर के लिहाज से आलिया भट्ट के लिए साल 2022 काफी शानदार रहा है. इस साल अलिया की तीन फिल्में 'आरआरआर', 'डार्लिंग्स' और 'गंगूबाई काठियाबाड़ी' रिलीज हुईं. तीनों ही फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से आलिया ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

तीसरा स्थान

ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस साल पीएस-1 से धमाकेदार वापसी की थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. वर्ल्ड वाइड भी फिल्म ने खूब गर्दा उड़ाई. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला है.

चौथा स्थान

बात राम चरण तेजा की करें तो आईएमडीबी ने उन्हें चौथे स्थान पर रखा है. 2022 में राम चरण ने राजामौली की फिल्म आरआरआर से खूब धूम मचाई. फिल्म में राम चरण के किरदार को काफी पसंद किया गया है.

पाचवां स्थान

सामंथा रुथ प्रभु साल 2022 में अपनी फिल्म 'यशोदा' के चलते खूब सुर्खियों में रही. फिल्म ने रिलीज होते ही दर्शकों का दिल जीत लिया.

छठा स्थान

2022 में ऋतिक रोशन की फिल्म 'विक्रम वेधा' रिलीज हुई थी. फिल्म में ऋतिक का रोल काफी धमाकेदार था पर फिल्म टिकिट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी.

सातवां स्थान

आईएमडीबी ने अपनी लिस्ट में कियारा आडवाणी को सातवें स्थान पर रखा है. इस साल कियारा की 'जुग-जुग जियो', 'भूल भुलैया 2', 'गोविंदा मेरा नाम' तीन फिल्में रिलीज हुईं.

आठवां स्थान

एन टी रामाराव जूनियर इस साल राजामौली की फिल्म आरआरआर में नजर आए थे. फिल्म को देश के साथ-साथ विदेशों में भी खूब प्यार मिला है.

नौवां स्थान

अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर 'पुष्पा: द राइज़' ने अपने शानदार संगीत के साथ इस साल दबदबा कायम रखा है. फिल्म 2021 में रिलीज हुई थी.

दसवां स्थान

फिल्म ‘केजीएफ 2’ के हीरो यश को IMDb ने 10वें पायदान पर रखा गया है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई है.

ये भी पढ़ें- हिना खान और रॉकी का हुआ ब्रेकअप, टूट गया 13 साल का रिश्ता!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़