दिविता राय ने बनाई Miss Universe के सेमीफाइनल में जगह, मुस्कान से जीता दिल

Miss Universe 2023: हरनाज संधु के बाद अब भारत की ओर से दिविता राय अगली मिस यूनिवर्स बनने के लिए तैयार हैं. दिविता ने इतिहास रचते हुए सेमीफाइन में जगह बना ली है. ऐसे में लोगों की नजरें लगातार उनपर जमी हुई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2023, 01:34 PM IST
  • दिविता राय पहुंची सेमीफाइनल में
  • लोगों ने दी सोशल मीडिया पर बधाई
दिविता राय ने बनाई Miss Universe के सेमीफाइनल में जगह, मुस्कान से जीता दिल

नई दिल्ली: भारत से इस बार मिस यूनिवर्स में अपने हुस्न का परचम लहराने दिविता राय पहुंच गई हैं. उनके ऊपर करोड़ों लोगों की उम्मीदें हैं. ऐसे में दिविता ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टॉप 16 में अपनी जगह पक्की कर वो जल्द ही आगे का सफर तय करेंगी. ऐसे में भारतीयों की उम्मीदें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं.

खुशी का दौर

मिस यूनिवर्स सिर्फ खूबसूरती का ही नहीं बल्कि आपकी इनर ब्यूटी को भी परखता है. ऐसे में 86 हसीनाओं के बीच इस कड़े मुकाबले को पार करते हुए दिविता राय ने 8वें स्पॉट पर कब्जा कर लिया है. दिविता जितना इस खास मौके पर खुश दिखाई दीं उससे कहीं ज्यादा खुश उनके भारतीय प्रशंसक हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Divita Rai (@divitarai)

सोने की चिड़िया बना भारत

कर्नाटक की रहने वाली 25 साल की दिविता राय ने आर्किटेक्ट की पढ़ाई की है. पेशे से मॉडल दिविता ने 18 अगस्त 2022 को मिस डीवा यूनिवर्स 2022 का खिताब जीता था. इससे पहले नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में दिविता ने सोने की चिड़िया बनकर भारत को रिप्रेजेंट किया था.

करोड़ों का ताज

अगर इस साल दिविता राय फाइनल जीत जाती हैं तो वो ऐसा करने वाली चौथी भारतीय महिला होंगी इसके अलावा लगातार 2 साल तक मिस यूनिवर्स बनने का रिकॉर्ड भी भारत बना देगा. मिस यूनिवर्स 2022 को 49 करोड़ का ताज पहनाया जाएगा. ये ताज 2021 मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधु पहनाएंगी.

ये भी पढ़ें- 20 साल की अनुष्का सेन का फिर दिखा ग्लैमरस लुक, मिरर सेल्फी से खींचा ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़