पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं बेहद टैलेंटेड, जानिए किसलिए दिया जा रहा है एमी अवॉर्ड

हाल ही में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. बता दें कि बराक ओबामा बेहद टैलेंटेड है. उन्होंने अबई तक कई किताबें लिखी हैं और एक अच्छे रीडर भी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 03:07 PM IST
  • बराक और मिशेल ओबामा की प्रोडक्शन कंपनी 'हायर ग्राउंड'
  • बराक ओबामा एमी पुरस्कार पाने वाले दूसरे राष्ट्रपति हैं
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं बेहद टैलेंटेड, जानिए किसलिए दिया जा रहा है एमी अवॉर्ड

नई दिल्ली: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'Our Great National Parks' में अपनी आवाज देने के लिए एमी पुरस्कार जीता. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओबामा ने नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री में नरेटर के तौर पर काम किया था जिसके लिए उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया है.

प्रोडक्शन हाउस तले

पांच-भाग वाले शो का निर्माण बराक और मिशेल ओबामा की प्रोडक्शन कंपनी 'हायर ग्राउंड' द्वारा किया गया है. इसमें दुनिया भर के नेशनल पार्क शामिल हैं. ओबामा एमी पुरस्कार पाने वाले दूसरे राष्ट्रपति हैं. ड्वाइट डी. आइजनहावर को 1956 में एक विशेष एमी पुरस्कार दिया गया था.

एमी के लिए क्या काम किया

ओबामा ने पहले अपने दो संस्मरणों 'द ऑडेसिटी ऑफ होप' और 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' के ऑडियोबुक पढ़ने के लिए ग्रैमी अवार्ड जीता था. मिशेल ओबामा को 2020 में अपनी ऑडियो किताब पढ़ने के लिए ग्रैमी से सम्मानित किया गया था. ये दोनों की जोड़ी का ही कमाल है कि वे एक-दूसरे को नई चीजें एक्सप्लोर करने के लिए मोटिवेट करते रहते हैं.

बराक ओबामा का टैलेंट

बराक ओबमा वैसे तो एक वकील हैं लेकिन इसके अलावा उन्होंने बहुत सी किताबें लिखी हैं. 'द ऑडैसिटी ऑफ होप', 'ऑफ दी आइ सिंग', 'चेंज वी कैन विलीब इन' और 'ए प्रोमिस लैंड'. उनके बेमिसाल रीडिंग स्किल्स और लोगों के साथ उनका व्यवहार ही उन्हें सबसे खास बनाता है. वो अपनी फैमिली को हमेशा सबसे ऊपर रखते हैं. यही वजह है कि भले ही वो आज अमेरिका के राष्ट्रपति न हो लेकिन फिर भी उन्हें चाहने वाले बहुत हैं.

ये भी पढ़ें: Chup Trailer Out: बड़े पर्दे पर हुई सनी देओल की वापसी, दिल दहलाने वाली कहानी में करेंगे ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़