IC 814 The Kandahar Hijack: विवादों के बीच मचा नया बवाल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच अनुभव सिन्हा की हुई पत्रकार से बहस

IC 814 The Kandahar Hijack: वेब सीरीज को लेकर इस समय देशभर में काफी विवाद छिड़ा हुआ है. हालांकि, लोगों की नाराजगी देखते हुए मेकर्स इसमें बदलाव करने के लिए भी राजी हो गए हैं. इसी बीच अब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डायरेक्टर अनुभव सिन्हा और मीडिया के बीच बहस छिड़ गई.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Sep 4, 2024, 02:28 AM IST
    • अनुभव सिन्हा हुए पत्रकार से नाराज
    • सीरीज को लेकर किया था ऐसा सवाल
IC 814 The Kandahar Hijack: विवादों के बीच मचा नया बवाल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच अनुभव सिन्हा की हुई पत्रकार से बहस

IC 814: The Kandahar Hijack: नेटफ्लिक्स पर पिछले ही दिनों रिलीज हुई वेब सीरीज 'IC 814: द कंधार हाइजैक' का जब से ट्रेलर रिलीज किया गया था. तभी से लोग इसकी प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. हालांकि, शुरुआती कुछ एपिसोड्स देखने के बाद ही लोग सीरीज के मेकर्स पर भड़क पड़े हैं. 1999 में हुए कंधार विमान के हाइजैक पर आधारित इस कहानी में आतंकवादियों के नाम बदले जाने पर लोग नाराज हो रहे हैं. हालांकि, मेकर्स ने पब्लिक की नाराजगी को ध्यान में रखते हुए सीरीज में बदलाव करने की मान ली है. इसी बीच अब एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान सीरीज के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा और मीडिया की बहस हो गई.

अनुभव सिन्हा ने जवाब देने से किया इनकार

दरअसल, सीरीज में आतंकवादियों के असली नामों को छिपाकर उन्हें भोला और शंकर नाम दिया है. इसी को लेकर विवाद काफी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जब सीरीज के मेकर्स और पूरी स्टार कास्ट एक इवेंट में पहुंची तो वहां मौजूद मीडिया ने भी उनसे कुछ ऐसे सवाल कर लिए कि डायरेक्टर अनुभव सिन्हा का गुस्सा फूटता दिखा. प्रेस कॉन्प्रेस के दौरान एक मीडियाकर्मी ने अनुभव से सीरीज में फैक्ट के साथ की गई छेड़छाड को लेकर सवाल किया. हालांकि, डायरेक्टर ने इसका जवाब देने से साफ इनकार कर दिया.

भड़क पड़े अनुभव सिन्हा

इसके बाद भी रिपोर्ट लगातार अनुभव सिन्हा से इसी को लेकर सवाल करता रहा. इस पर अनुभव सिन्हा ने भी उनसे बार-बार पूछना शुरू कर दिया कि क्या उन्होंने सीरीज देखी है, लेकिन जवाब नहीं मिलने पर डायरेक्टर ने भी चिढ़ते हुए कहा कि वो उनके सवाल का जवाब नहीं देंगे. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर अनुभव सिन्हा का ये रिएक्शन काफी वायरल होने लगा है.

सीरीज में किए जाएंगे बदलाव

बता दें कि सीरीज को लेकर लोगों का गुस्सा फूटने के बाद नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल का कहना है कि शुरुआती में डिस्क्लेमर बदलाव, डिस्क्लेमर में आतंकियों के असली नाम के साथ कोड नेम को भी शामिल किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा गया है कि भारत में स्टोरी टेलिंग की एक समृद्ध संस्कृति है और हम प्रामाणिक प्रतिनिधित्व को दर्शाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें- Anupamaa 3 September Spoiler: अनुज की बात ठुकराएगी अनुपमा, बा करेगी बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़