Jaya Bachchan Birthday: एक्टिंग नहीं इस फील्ड में करियर बनाना चाहती थीं जया बच्चन, फिर ऐसे बन गई अभिनेत्री

Jaya Bachchan Birthday: जया बच्चन आज अपना 76वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म बंगाली ब्राह्मण के घर हुआ था. बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया में एंट्री नहीं करना चाहती थी.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 9, 2024, 10:21 AM IST
  • 76 साल की हुईं जया बच्चन
  • कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं एक्ट्रेस
Jaya Bachchan Birthday: एक्टिंग नहीं इस फील्ड में करियर बनाना चाहती थीं जया बच्चन, फिर ऐसे बन गई अभिनेत्री

नई दिल्ली:Jaya Bachchan Birthday: दिग्गज एक्ट्रेस और सांसद जया बच्चन अपने बयानों के चलते हमेशा लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं. जया बच्चन शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. जया बच्चन किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद नहीं हैं. लेकिन आए दिन इंटरनेट पर उनसे जुड़ी खबरें छपती रहती हैं. एक्ट्रेस के जन्मदिन पर आइए जानते हैं कुछ खास किस्से.

सत्यजीत रे की फिल्म से किया डेब्यू

9 अप्रैल 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में जन्मी जया के पिता एक पत्रकार, लेखक और कवि थे. जया को भी इन चीजों में रुचि थी, पर वह फिल्मी दुनिया में नहीं आना चाहती थीं. लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. जया ने 15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म 'महानगर' से एक्टिंग में एंट्री की थी. उन्होंने गुड्डी से हिंदी फिल्म में एंट्री की थी.

आर्मी करना चाहती थीं ज्वॉइन

काफी कम लोग जानते हैं कि जया बच्चन बचपन से एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. एक्ट्रेस को आर्मी में जाने का शौक था. लेकिन जया ने नव्या के पोडकास्ट में खुलासा करते हुए कहा था कि उस समय आर्मी की भर्ती में महिलाओं को केवल नर्स की नौकरी दी जाती थी, जो वो नहीं करना चाहती थीं. एक्ट्रेस ने बताया था कि उस समय महिलाओं को देखभाल करने के लिए सही माना जाता था.

1 दिन में की थी बिग बी से शादी

बता दें कि जया बच्चन अमिताभ बच्चन को पहली बार देखते ही दिल हार बैठी थीं. एक्टर की पर्सनालटी ने उन्हें काफी इंप्रेस किया था. दोनों एक साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. बिग बी ने खुद इश बात का खुलासा किया था कि दोनों की शादी 1 दिन में हुई थी. वह जया के साथ लंदन घूमने जाना चाहते थे, लेकिन पिता जी ने बिना शादी के जाने की इजाजत नहीं दी. फिर हमने एक दिन में शादी की और दूसरे दिन लंदन घूमने पहंच गए.

ये भी पढ़ें- Maidaan Review: अजय देवगन ने फतेह किया 'मैदान', इंडियन फुटबॉल टीम के कोच की ये कहानी कर देगी इमोशनल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐ

ट्रेंडिंग न्यूज़