Kaali Controversy: देशभर में विवाद झेल रही हैं लीना मणिकमेकलाई, अब ट्विटर ने भी उठाया ये सख्त कदम

लीना मणिकमेकलाई की शॉर्ट फिल्म 'काली' पर चल रहा विवाद और विकराल होता जा रहा है. देशभर में लीना को लेकर खूब आलोचनाएं हो रही हैं. अब उनके इस मां काली के खिलाफ ट्विटर भी उतर आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 07:58 PM IST
  • 'काली' के पोस्टर पर खूब विवाद हो रहा है
  • ट्विटर ने फिल्म का पोस्टर ब्लॉक कर दिया है
Kaali Controversy: देशभर में विवाद झेल रही हैं लीना मणिकमेकलाई, अब ट्विटर ने भी उठाया ये सख्त कदम

नई दिल्ली: फिल्मकार लीना मणिकमेकलाई (Leena Manimekalai) ने कुछ दिन पहले ही अपनी शॉर्ट फिल्म 'काली' का पोस्टर (Kaali Movie Poster) रिलीज किया गया है, जिस पर खूब विवाद खड़ा हो गया है, जो फिलहाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जहां एक ओर लीना की गिरफ्तारी की मांग उठ रही है, वहीं, अब ट्विटर ने भी लीना के खिलाफ एक्शन ले लिया है. दरअसल, ट्विटर ने लीना द्वारा पोस्ट किए फिल्म के विवादित पोस्टर को ब्लॉक कर दिया है.

पोस्टर में मां काली का दिखाया ऐसा रूप 

हालांकि, ट्विटर ने इस पोस्टर को सिर्फ भारत में ही ब्लॉक किया है. इस पोस्टर हिंदू देवी मां काली के लुक में नजर आ रही महिला को सिगरेट पीते हुए देखा जा रहा है. वहीं, उन्होंने एक हाथ में LGBTQ का झंडा भी पकड़ा हुआ है. अब इसी पोस्टर को देख गुस्साए लोगों ने लीना के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में FIR दर्ज करवा दी है.

कनाडा में भी हुआ था पोस्टर पर बवाल

बता दें कि 'काली' का ये पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज किया गया था. इसे कनाडा के आगा खान म्यूजियम में चल रहे एक प्रोजेक्ट के तहत भी दिखाया गया था. इसके बाद कनाडा के हाई कमीशन ने इस पर आपत्ति भी जताई थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें इस पोस्टर को लेकर हिंदू समुदाय की ओर से कई शिकायतें मिली हैं.

म्यूजियम ने मांगी थी लोगों से माफी 

कमीशन ने कार्यक्रम के आयोजकों से इस मामले पर चर्चा भी की थी और कहा था कि जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इसके बाद हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कनाडा के आगा खान म्यूजियम ने खेद जाहिर किया और लोगों ने माफी भी मांगी थीं. दूसरी ओर अब भी 'काली' पोस्टर पर चल रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 'काली' के पोस्टर में क्यों है LGBTQ+ फ्लैग? लीना मणिमेकलाई से संबंध जान हो जाएंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़