Kaali Poster Controversy: विवादों में घिरा लीना मणिमेकलई की फिल्म का पोस्टर, फिल्ममेकर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं लोग

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ( Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री पोस्टर को हाल में ही रिलीज किया गया है. पोस्टर को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2022, 11:50 AM IST
  • लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री पोस्टर पर शुरू हुआ विवाद
  • पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते देख लोगों ने सुनाई खरी-खोटी
Kaali Poster Controversy: विवादों में घिरा लीना मणिमेकलई की फिल्म का पोस्टर, फिल्ममेकर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं लोग

नई दिल्ली: भारतीय फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई ( Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ (Kaali) का हाल में ही पोस्टर रिलीज किया गया है. पोस्टर देखकर हिन्दू धर्म से जुड़े लोगों की भावनाएं आहत हो गई हैं. जिसके कारण सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है. इसमें माँ काली का अपमान किया गया है. देवी को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाए जाने पर यूजर्स लीना को आड़े हाथ ले रहे हैं. कई यूजर्स ने तो पुलिस और केंद्रीय गृह मंत्रालय को टैग करते हुए इसे बनाने वालों पर कार्रवाई की माँग की है, वहीं कई लोग फिल्ममेकर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

पोस्टर पर हो रहा विवाद

फिल्ममेकर लीना ने हाल में ही ट्विटर पर अपनी डॉक्यूमेंट्री 'काली' का पोस्टर शेयर किया है. इस पोस्टर के साथ उन्होंने जानकारी दी, कि वह काफी उत्साहित हैं क्योंकि उनकी डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर 'कनाडा फिल्म फेस्टिवल' (Rhythms of Canada) में लॉन्च हुआ है.

इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है, साथ ही मां काली की वेशभूषा में आर्टिस्ट के एक हाथ में त्रिशूल, तो एक हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का प्राइड फ्लैग नजर आ रहा है. इसे देख सोशल मीडिया पर यूजर्स बुरी तरह भड़क गए हैं. 

पीएमओ और अमित शाह से की शिकायत

'काली' डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर को देख ट्विटर पर यूजर्स लीना को खूब खरी खोटी सुना रहे हैं. ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, हर दिन हिंदू धर्म की भावनाओं को आहात किया जाता है. ये हमारे सब्र का इम्तिहान ले रहे हैं.

इतना ही नहीं एक यूजर्स ने अमित शाह से लेकर पीएमओ तक को टैग करते हुए इस पोस्टर व फिल्ममेकर पर कार्रवाई की मांग भी की है. वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि क्या दूसरे धर्म के भगवानों को इस तरह स्मोक करते दिखाया जा सकता है?, वही एक यूजर ने इसे ईशनिंदा बताया और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया.

पहले भी हो चुका है विवाद

यह कोई पहला मामला नहीं है, जहां हिंदू देवी देवताओं को आपत्तिजनक हाल में दिखाया गया हो. इससे पहले भी कई फिल्मों में ऐसे सीन्स को लेकर काफी विवाद हो चुका है. जिसमें आमिर खान की फिल्म 'पीके' भी शामिल है. जिसमें भगवान शिव का मजाक उड़ाया गया था. वहीं हाल में ही में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के ट्रेलर में दिखाए गए एक सीन पर भी विवाद हुआ था, जिसे देखने के बाद फैंस ने आरोप लगाया कि इसमें ऐक्टर को मंदिर में जूता पहनकर जाते हुए दिखाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Rocketry Box Office Collection Day 2: दूसरे दिन दिखा आर माधवन की 'रॉकेट्री' का कमाल, खिल उठे मेकर्स के चेहरे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़