Madhuri Dixit Birthday: धक-धक गर्ल के इन पॉपुलर गानों ने फिल्मों को कराया सुपरहिट

Madhuri Dixit Birthday: हिंदी सिनेमा की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज भी लाखों करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. एक्ट्रेस आज अपना 56वां जन्मदिनमना रही हैं. एक समय था जब माधुरी बॉलीवुड पर राज करती थी. एक्ट्रेस के डांस मूव्स फिल्म को हिट करा देते थे.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 15, 2023, 10:05 AM IST
  • 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं माधुरी दीक्षित
  • कई शानदार फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Madhuri Dixit Birthday: धक-धक गर्ल के इन पॉपुलर गानों ने फिल्मों को कराया सुपरहिट

नई दिल्ली:Madhuri Dixit Birthday:Madhuri Dixit Birthday: बॉलीवुड में कई हसीनाएं हैं, जिन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस से नाम कमाया है. उन्हीं में से एक हैं माधुरी दीक्षित. 80 के दशक से दर्शकों का मनोरंजन कर रही एक्ट्रेस आज भी अपने चार्म और डांस से दिल जीत लेती हैं. एक्ट्रेस आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर चलिए उनके सुपरहिट गानों से आपको रूबरू कराते हैं. 

चने के खेत में

माधुरी दीक्षित 1994 मे आई फिल्म 'अंजाम' का ये गानों बहुत पॉपुलर हुआ था. इस फिल्म का गाना आज भी डांस के लिए लोगों की पहली पसंद होता है. इस गाने में माधुरी के हाव-भाव और डांस स्टेप बेहद शानदार है.

एक दो तीन

1988 में रिलीज हुई फिल्म 'तेजाब' के इस डांस नंबर को आज तक कोई नहीं भूल पाए हैं. शादियां आज भी इस गाने के बिना अधूरी होती हैं. इस गाने के मूव्स आज भी लोगों के जहन में छाए हुए हैं.

आजा नच ले

माधुरी दीक्षित ने 2007 में अपनी कमबैक फिल्म 'आजा नच ले' के टाइटल सॉन्ग में अपनी खूबसूरत अदाओं से एक्ट्रेस ने फैंस को पूरी तरह दीवाना कर दिया था.

हाई-ऑन-एनर्जी गाने में माधुरी का डांस काफी शानदार है.

डोला रे डोला

2002 में आई फिल्म 'देवदास' के इस डांस नंबर में माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय के शानदार डांस मूव्स को भूल नहीं सकते. इस गाने में दोनों की जुगलबंदी देखने लायक  है.

काहे छेड़ छेड़ के धागे

माधुरी दीक्षित ने साल 2002 में आई फिल्म देवदास के गाने 'काहे छेड़ छेड़ के धागे' में खूबसूरत सा लहंगा पहना था. कहा जाता है कि ये लहंगा लगभग 30 किलो का था.

दीदी तेरा देवर दीवाना

1994 में आई फिल्म 'हम आपके हैं कौन' का यह गाना सदाबहार है. हर किसी फंक्शन में अपने धुन से लोगों को थिरकने के लिए मजबूर कर देता है. इस गाने में माधुरी के स्टेप्स और एक्सप्रेशंस लाजवाब हैं. यह गानों सालों से लोगों की पसंद का रहा है.

इसे भी पढ़ें:  जैद दरबार ने नवजात बेटे की पहली फोटो की शेयर, लिखा- स्ट्रॉन्ग वाइफ गौहर खान का हूं कर्जदार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़