Miss Universe: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा के सिर सजा ताज, भारत की एडलिन कास्टलिनो को मिली मात

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने इस साल की मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल कर लिया. फ्लोरिडा में आयोजित किए एस ग्रैंड इवेंट में पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी तुंजी ने एंड्रिया को जीत का यह ताज पहनाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2021, 11:46 AM IST
  • मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल कर लिया है
  • भारत की ओर एडलिन कास्टलिनो टॉप 5 में जगह बनाने में सफल रहीं
Miss Universe: मैक्सिको की एंड्रिया मेजा के सिर सजा ताज, भारत की एडलिन कास्टलिनो को मिली मात

नई दिल्ली: 69वीं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता मिस यूनिवर्स (Miss Universe) की विजेता का ऐलान हो गया है. इस बार मैक्सिको की एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब हासिल किया. इस इवेंट का आयोजन फ्लोरिडा में किया गया थ, जहां पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी तुंजी (Zozibini Tunzi) ने एंड्रिया को जीत का ताज पहनाया. एंड्रिया के लिए यह भावुक करने वाला पल था.

ये महिलाएं रहीं टॉप 5 में

जहां एक ओर एंड्रिया यहां सभी को मात देकर मिस यूनिवर्स बनीं, वहीं ब्राजील की जूलिया गामा (Julia Gama) फर्स्ट रनरअप बनी. इनके अलावा पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप, भारत की एडलिन कास्टलिनो (Adline Castelino) थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की Kimberly Perez फोर्थ रनरअप रहीं.

एंड्रिया के आखिरी जवाब ने जीत लिया दिल

प्रतियोगिता के आखिरी राउंड में एंड्रिया ने अपने जवाब से सभी का दिल जीत लिया. उनसे पूछा गया, "अगर आप देश की प्रधानमंत्री होती तो कोरोना वायरस  से कैसे निपटती?" इस जवाब देते हुए एंड्रिया ने कहा, "मेरा मानना है कि इस मुश्किल परिस्थिति को संभालने का कोई एक सटीक तरीका नहीं हैं. हालांकि, मैं परिस्तिथियों के बिगड़ने से पहले से ही लॉकडाउन लगा देती जिससे लोगों की जिंदगी खराब नहीं होती. हम लोगों की जिंदगियों को इस तरह बिखरता हुआ नहीं देख सकते और इसी  कारण मैं इन हालातों को शुरुआत से ही संभालने की पूरी कोशिश करती."

एंड्रिया ने बताई अपने लिए खूबसूरती की परिभाषा

एंड्रिया ने अपने फाइनल स्टेटमेंट में कहा, "हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहां बहुत आधुनिकता आ गई है. हम समाज के रूप में तो आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन हमारी रुढ़िवादिता भी इसके साथ बढ़ गई है. मेरे लिए खूबसूरती का मतलब सिर्प आत्मा से नहीं, बल्कि दिल से खूबसूरत होना है. कभी किसी को इस बात को बताने की अनुमति न दें कि आप मूल्यवान नहीं हैं."

कोरोना के कारण हुई देरी

गौरतलब है कि इस बार कोरोना वायरस के कारण अन्य सभी इवेंट्स की तरह इस प्रतियोगिता के आयोजन में भी देरी हुई. मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब दक्षिण अफ्रीका जोजिबिनी तुंजी ने हासिल किया था. मिस यूनिवर्स के इतिहास में वह इस सम्मान को हासिल करने वाली पहली अश्वेत महिला रहीं.

ये भी पढ़ें- KBC 13: अमिताभ बच्चन ने पूछा 7वां सवाल, आपको भी मिल सकता है हॉटसीट पर बैठने का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़