Nawazuddin Siddiqui Birthday: 'भगवान भरोसे मत बैठिए...', फिल्मों में एंट्री से पहले जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने शक्ल से लेकर अक्ल तक के लिए झेला अपमान

Nawazuddin Siddiqui Birthday: आउटसाइडर होकर बॉलीवुड में अपने पैर जमाना हर किसी के बस की बात नहीं. लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ये कर दिखा और बताया कि 'भगवान भरोसे मत बैठिए, क्या पता भगवान आपके भरोसे बैठा हो'. इसलिए अपने लक्ष्य को पाने के लिए हमेशा....

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 19, 2024, 08:39 AM IST
  • 49 साल के हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी
  • कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं एक्टर
 Nawazuddin Siddiqui Birthday: 'भगवान भरोसे मत बैठिए...', फिल्मों में एंट्री से पहले जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने शक्ल से लेकर अक्ल तक के लिए झेला अपमान

नई दिल्ली:Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में एक हैं. उन्होंने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2', 'बजरंगी भाईजान', 'किक', 'बदलापुर' और हड्डी समेत कई फिल्मों में काम कर हर किसी का दिल जीता है. हालांकि, इस मुकाम पर पहुंचना नवाजुद्दीन के लिए असाना बिल्कुल नहीं था. 

चेहरे को लेकर लोगों ने किया अपमान

आज भले ही लोग नवाज को सर आंखों पर बैठाते हो. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एक्टर को अपनी शक्ल-सूरत के चलते अपमान और रिजेक्शन देखना पड़ा था. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ‘हीरो’ बनने का सपना लिए मुंबई पहुंचे नवाज की ‘हीरो’ जैसी कद-काठी न होने के चलते कई बार अपमान सहना पड़ा था.

खाना खाकर वसूल की फीस

एक इंटरव्यू में नवाज ने खुद खुलासा किया था. एक्टर ने बताया था कि- मैंने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ में भी काम किया है. बहुत ध्यान से देखेंगे पर ही मैं नजर आ पाउंगा. इस फिल्म में काम करने के पैसे नहीं मिले थे मुझे.  तो प्रोडक्शन हाउस में कई बार जाकर खाना खाकर फीस वसूली कर ली थी. 

1999 में किया डेब्यू

साल 1999 में रिलीज हुई आमिर खान और सोनाली बेंद्रे की फिल्म सरफरोश से नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने डेब्यू किया था. इसमें अभिनेता ने एक टेररिस्ट का किरदार निभाया था, जिससे पुलिस लॉकअप में पूछताछ करती हैं. इसमें उनका सिर्फ 50 सेकंड का रोल था. नवाज ने शूल, जंगल, मुन्ना भाई एमबीबीएस, किक, हड्डी, बजरंगी भाई जान, गैंग्स ऑफ वासेपुर, जैसे कई हिट फिल्मों में काम किया.

इसे भी पढ़ें 15 साल की उम्र में शिवांगी जोशी को मिली बड़ी सफलता, जानें एक्ट्रेस की नेटवर्थ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़