Neetu Kapoor Birthday: तवायफ की बेटी से बॉलीवुड की सुपरस्टार बनने तक का ऐसा रहा नीतू कपूर का सफर, क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस का असली नाम?

Neetu Kapoor Birthday: नीतू कपूर आज यानी 8 जुलाई को 66वां जन्मदिन मना रही हैं. टैलेंटेड और ब्यूटीफुल नीतू पिछले 6 दशक से दर्शकों का दिल जीत रही हैं. चलिए इस खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें जानते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2024, 08:53 AM IST
  • 66 साल की हुईं नीतू कपूर
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Neetu Kapoor Birthday: तवायफ की बेटी से बॉलीवुड की सुपरस्टार बनने तक का ऐसा रहा नीतू कपूर का सफर, क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस का असली नाम?

नई दिल्ली:Neetu Kapoor Birthday: 70-80 के दशक की पॉपुलर अभिनेत्रियों में शुमार नीतू कपूर उस वक्त से कैमरे के सामने अदाकारी दिखा रही हैं, जब बच्चे ढंग से बात भी नहीं कर पाते हैं.  8 जुलाई 1958 को जाट सिख परिवार में जन्मी नीतू की मां का नाम राजी कौर और पिता का नाम दर्शन सिंह था. 5 साल की छोटी सी उम्र में नीतू ने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था.

नीतू सिंह नहीं है असली नाम

हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस और कपूर खानदान की बहू नीतू कपूर हर किसी की फेवरिट आज भी है. अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग के दमपर दशकों से दर्शकों का दिल जीत रही एक्ट्रेस का असली नाम बहुत कम जानते हैं. एक्ट्रेस का असली नाम हरनीत कौर है. फिल्मों में आने के बाद उनकी मां ने उनका नाम बदलकर नीतू सिंह कर दिया था.

तवायफ के घर नीतू का हुआ जन्मी 

नीतू कपूर के माता-पिता नाम राजी कौर और दर्शन सिंह था. कहते हैं कि एक्ट्रेस की मां को मजबूरी में तवायफ का काम करना पड़ा था. लेकिन उनके बड़े सपने ज्यादा दिन तक वहां उन्हें रोक सके और वह भागकर मुंबई आ गई थी. यहां उन्होंने दर्शन सिंह से शादी की और एक बेटी को जन्म दिया. राजी ने अपनी तरह नीतू को भी एक एक्ट्रेस बनाना चाहा. नीतू को पहली फिल्म 5 साल की उम्र में मिली थी. 

'दीवार' ने बदल दी थी किस्मत

70 के दशक में नीतू सिंह की फिल्में लगातार फ्लॉप जा रही थीं. तब उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार ऑफर हुई. इस फिल्म ने उन्हें रातों रात सुपरहिट एक्ट्रेस बना दिया था . यह फिल्म नीतू के करियर की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक है.

ये भी पढ़ें-  Jagdeep Death Anniversary: होने वाली बहू की बहन नाजिमा पर जब जगदीप का फिसला दिल, उम्र में 33 साल का था फासला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़