कभी पत्रकार बनने का सपना देखा करती थीं निया शर्मा, आज बोल्डनेस से देती हैं सबको मात

निया शर्मा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास दिन पर आज दुनियाभर में मौजूद उनके फैंस उन्हें ढेरों शुभकामनाएं और प्यार भेज रहे हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Sep 17, 2021, 10:59 AM IST
  • निया शर्मा को आज जन्मदिन की ढेरों बधाई मिल रही हैं
  • निया शर्मा के चाहने वाले आज पूरी दुनिया में मौजूद हैं
कभी पत्रकार बनने का सपना देखा करती थीं निया शर्मा, आज बोल्डनेस से देती हैं सबको मात

नई दिल्ली: बोल्ड, बिंदास, बेबाक, हॉट, ये वो शब्द हैं जो आज मशहूर एक्ट्रेस निया शर्मा (Nia Sharma) के लिए अक्सर इस्तेमाल किए जाते हैं. दिल्ली की रहने वाली नेहा शर्मा देखते ही देखते कब इस माया नगरी की निया बन गईं इस बात अंदाजा तो शायद उन्हें खुद भी नहीं हो पाया. सोशल मीडिया पर अपनी हॉट तस्वीरों से हमेशा पारा हाई करने वालीं निया आज शुक्रवार को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं.

निया ने रोहिणी से की थी मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई

दिल्ली में पली-बढ़ी निया ने यहीं के रोहिणी इलाके से मास कम्युनिकेशन में स्नातक की डिग्री हासिल की. इस दौरान हर स्टूडेंट की तरह अपनी फील्ड में निया भी बड़ा नाम हासिल करना चाहती थीं. हालांकि, इस दौरान शायद उन्होंने कभी ये नहीं सोचा होगा कि कभी वह इंडस्ट्री में इतनी सफलता हासिल कर पाएंगी. वहीं, उनकी किस्मत तो पहले ही उनके लिए सारे फैसले ले चुकी थी.

निया को 2010 में मिला पहला शो

पढ़ाई पूरी होने के बाद ही जहां एक ओर निया बेहतर मौकों की तलाश में थीं, वहीं उन्हें 2010 में टीवी शो 'काली: एक अग्निपरीक्षा' का ऑफर मिला.

इस शो में उन्होंने साइड रोल निभाया था, लेकिन ये इतना दमदार था कि निया ने अपनी भूमिका से दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ दी. निया के चाहने वालों की लिस्ट यहीं से बननी शुरू हो गई, बस फिर क्या था? उन्होंने भी कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

सफलता के बाद निया को नहीं मिला काम

निया के पास अब लगातार कई टीवी शोज के ऑफर्स थे. 2011 में उन्हें मल्टी स्टारर शो 'बहनें' में देखा गया. इसके बाद वह 'एक हजारों में मेरी बहना है' में दिखीं. इस शो में बेशक उन्होंने अपनी भूमिका को बहुत खूबसूरती से पर्दे पर उतारा, लेकिन इसके काफी समय बाद तक निया को कोई काम नहीं मिला. इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने भी एक इंटरव्यू में किया था.

9 महीनों तक निया बैठी थीं खाली

निया ने इस दौरान ये बताया कि उन्हें पूरे 9 महीने तक खाली बैठना पड़ा था. उस समय मुंबई में वह बिल्कुल अकेली थीं, क्योंकि तब वह न तो किसी को ठीक से जानती थीं और न ही उनका कोई दोस्त था. ये दिन उनके लिए बहुत कठिन साबित हुए थे. इसके बाद उन्हें आखिरकार 'जमाई राजा' में रवि दुबे के साथ कास्ट किया गया. ये दो शोज ही ऐसे थे, जहां से निया की किस्मत ने करवट ली थी.

निया के लिए खास रहा 2017

निया ने 2017 में डिजिटल की दुनिया में कदम रखा. वह 'ट्विस्टेड' का हिस्सा बनीं. इस सीरीज में उन्होंने इतने बोल्ड सीन्स दिए कि कई जगहों पर उनके फैंस यकीन ही नहीं कर पाए कि ये वही निया है, जिसे उन्होंने शुरुआती करियर में बिल्कुल सोबर देखा था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nia Sharma (@niasharma90)

इसी साल निया रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी 8' में नजर आईं. यहां भी उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया.

सबसे सेक्सिएस्ट एशियन महिला भी बन चुकी हैं निया

वैसे, 2017 में उनके लिए कई मायनों में खास रहा. यही साल था जब निया को 50 सेक्सिएस्ट एशियन विमेन में दूसरा स्थान मिला. इसके अलावा निया को दो बार एशिया की सेक्सिएस्ट महिला के खिताब से भी नवाजा जा चुका है. अब तक वह कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम कर चुकी हैं. आज निया अपने फैंस के साथ जुड़ी रहने के लिए इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़